• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने MBBS छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, स्टाईपेंड बढ़ाकर 17000 किया

|
Google Oneindia News

देहरादून, जुलाई 18। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के मेडिकल स्टूडेंट्स को एक बहुत बड़ी सौगात दी है। दरअसल, सीएम ने रविवार को राज्य के मेडिकल कॉलेजों में MBBS की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को तोहफा दिया है। उन्होंने MBBS छात्रों का स्टाईपेंड 7500 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 17000 रुपए प्रतिमाह कर दिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी।

Pushkar singh Dhami

स्टाईपेंड को बढ़ाने को लेकर आंदोलन कर रहे थे MBBS छात्र

सीएम ने अपने ट्वीट में बताया कि कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर में संक्रमण के प्रभाव को कम करने में हमारे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले काफी दिनों से मेडिकल स्टूडेंट्स स्टाईपेंड को बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। आखिर में सरकार ने उनकी मांगों को मान लिया है।

देश में सबसे कम था उत्तराखंड के छात्रों का स्टाईपेंड

आपको बता दें कि उत्तराखंड में MBBS छात्रों को अभी तक देश में सबसे कम स्टाईपेंड मिलता था। इसी वजह से छात्र आंदोलन कर रहे थे। आंदोलन करने वाले छात्रों को आम आदमी पार्टी का समर्थन भी मिला था। आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल छात्रों से मिला था और उनकी मांगों को लेकर सरकार को एक पत्र लिखा था।

ये भी पढ़ें: चार धाम यात्रा की नहीं होगी लाइव स्ट्रीमिंग, हाईकोर्ट में दाखिल करेंगे हलफनामा- पुष्कर सिंह धामीये भी पढ़ें: चार धाम यात्रा की नहीं होगी लाइव स्ट्रीमिंग, हाईकोर्ट में दाखिल करेंगे हलफनामा- पुष्कर सिंह धामी

English summary
Pushkar Singh Dhami raises the stipend of MBBS student from Rs 7500 to Rs 17,000 per month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X