India
  • search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पुष्कर सिंह धामी को मिला पूर्व सीएम हरीश रावत का साथ, जानें क्या है मामला

|
Google Oneindia News

देहरादून, 26 जून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत का साथ मिला है। सीएम धामी ने हाल ही में पीएम मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने जीएसटी और टिहरी बांध में हिस्सेदारी के मुद्दे पर चर्चा की। इसके बाद हरीश रावत ने इस मुद्दे पर सीएम धामी का साथ दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड का जो हक है, उसे मिलना ही चाहिए। मुख्यमंत्री ने दोनों ही गंभीर प्रश्न उठाए हैं। केंद्र को इन पर शीघ्र फैसला लेना चाहिए। पूर्व सीएम ने कहा कि जीएसटी लागू होने से उत्तराखंड को भी नुकसान हुआ था। अब केंद्र की ओर से क्षतिपूर्ति देने की समयावधि खत्म होने को है। केंद्र की ओर से इस अवधि को कम से कम दस साल और बढ़ाया जाना चाहिए।

जानें टिहरी बांध मामला

साथ ही उन्होंने कहा कि टिहरी बांध हमारी धरती पर बना है। इसमें यदि अविभाजित उत्तर प्रदेश का पैसा लगा है तो इसका अर्थ यह नहीं है कि वह अनंत काल तक जो 25 प्रतिशत शेयर है, उसी को मिलता रहे। यह कानूनन अब उत्तराखंड को मिलना चाहिए। पुष्कर सिंह धामी अपनी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल के रोडमैप को लेकर ​हाईकमान के सामने पूरा फीडबैक दे चुके हैं। 3 दिन के दिल्ली दौरे के दौरान सीएम धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी.किशन रेड्डी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर सरकार के अब तक के कार्यकाल और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की है।

यह भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जन्मदिन की दी बधाई, बोले-बाबा केदार आपको दीर्घायु रखेंयह भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जन्मदिन की दी बधाई, बोले-बाबा केदार आपको दीर्घायु रखें

Comments
English summary
Pushkar Singh Dhami got support of former CM Harish Rawat on issue of GST and share in Tehri Dam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X