• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हॉस्पिटल से फरार 20 लोगों की पुलिस को तलाश

|
Google Oneindia News

देहरादून। टिहरी जिले के मुनि की रेती इलाका स्थित कोविड हॉस्पिटल से 'फरार' होने वाले 20 कोरोना संक्रमितों को उत्तराखंड पुलिस ढूंढते फिर रही है। वे सभी लोग देश के विभिन्न हिस्सों से हरिद्वार कुंभ मेले में हिस्‍सा लेने आए थे। जहां उन्‍हें कोरोना हो गया। उसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, वे मौका पाकर अस्‍पताल से भाग निकले। बाद में अस्‍पताल के प्रबंधन द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने उन सभी 20 कोरोना रोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

police search for 20 Covid patients who attended Mahakumbh and absconded from a hospital
    Corona Health Workers को अब नहीं मिलेगा 50 लाख रु. का Insurance Cover ? | वनइंडिया हिंदी

    पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने कहा, "पुलिस को उन 20 लोगों की तलाश है, जिनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि अपना इलाज कराए बिना अन्य लोगों के जीवन को खतरे में डालने के लिए अस्‍पताल से भागे हैं। उनकी तलाश के लिए टीमें बनाई गई हैं। हमने उन राज्‍यों की सरकारों से भी अनुरोध किया है, जहां से वे लोग ताल्‍लुक रखते हैं।"

    police search for 20 Covid patients who attended Mahakumbh and absconded from a hospital

    जानकारी के मुताबिक, उन भागने वाले मरीजों में उत्तराखंड के 2, राजस्थान के 7, उत्तर प्रदेश के 4, हरियाणा के 3 व उड़ीसा 4 से ताल्‍लुक रखते हैं। अस्‍पताल प्रबंधन द्वारा कहा गया कि, अस्पताल कर्मी रात को जब खाना देने कोविड सेंटर में गए तो उन्‍हें वहां 20 कोरेाना मरीज कम मिले थे। वो मरीज रात के समय में भागे थे। जिसके बाद उसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई और तब एसडीएम व सीएमओ ने मुआयना भी किया।

    police search for 20 Covid patients who attended Mahakumbh and absconded from a hospital

    इधर, उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण से जुडा आंकडा सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अप्रैल 11-17 के 7 दिनों के दौरान राज्य में कुल 13,924 नए मामले दर्ज किए गए हैं। सप्ताह में 56 की तुलना में मौतों की संख्या बढ़कर तब 104 हो गई, जब 27 लोगों की जान चली गई। इस पहाड़ी राज्य के 13 जिलों में 2630 नए मामलों का पता लगाने के साथ, उत्तराखंड में सक्रिय मामले रविवार को 17,293 तक पहुंच गए।

    लापरवाही- उत्तराखंड के कोविड केयर सेंटर से 20 कोरोना मरीज भाग गए, 5 राज्‍यों के रहने वाले थे
    मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य में कोविद की स्थिति की समीक्षा करने के लिए राज्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की। जहां मास्क न पहनने के लिए जुर्माना 200 रुपये से 500 रुपये तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। सीएम ने कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने के आदेश दिए। इसके अलावा राज्य सरकार ने हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ को छोड़कर विवाह और अन्य सार्वजनिक समारोहों में मेहमानों की संख्या को घटाकर 100 कर दिया है।

    English summary
    Uttarakhand police search for 20 Covid-19 positive patients who attended Mahakumbh and absconded from a hospital
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X