India
  • search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बीयर की बोतल पर 20 रुपये की ओवर रेंटिग, आबकारी विभाग ने ठोका 75 हजार का चालान

|
Google Oneindia News

देहरादून, 1 जुलाई। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शराब की दुकान पर ओवररेटिंग का मामला सामने आया है। जिस पर आबकारी विभाग ने 75 हजार रुपये का चालान किया है। आरोप है कि शराब की दुकान में बीयर की प्रति बोटल पर 20 रुपए अतिरिक्त वसूला जा रहा था। जिस पर विभाग ने चालानी कार्रवाही की है।

 Over rating of 20 rupees on beer bottle, Excise department challaned 75 thousand

आबकारी विभाग ने की गोपनीय कार्यवाही
देहरादून के जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार प्राप्त हुई शिकायत पर आबकारी विभाग की टीम ने गोपनीय तरीके से विदेशी मदिरा डांडा लखौंड में शराब विक्रेता से बीयर और शराब की बोतल खरीदी। जहां पर बीयर की प्रति बोटल पर 20 रुपये अतिरिक्त ओवर रेटिंग करते हुए पाया गया, जिस पर टीम द्वारा 75 हजार रुपये का चालान किया गया। टीम द्वारा उक्त दुकान के अनुज्ञापी एवं विक्रता को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करेंगे। दुकान में किसी भी प्रकार की ओवर रेटिंग ना हो इस बात को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें। दुकान में ''यहां पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है'' का पोस्टर बैनर ठीक प्रकार से चस्पा होना चाहिए और भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी गई।
'यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है लिखना अनिवार्य
जिलाधिकारी ने शराब की ओवर​रेटिंग की आ रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए आबकारी अधिकारी को अवस्थित शराब की दुकानों में 'यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है, का बैनर या फ्लैक्स लगाने और शराब की ओवर रेटिंग करने व बैनर पोस्टर चस्पा न करने वाली दुकानों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने बताया​ कि जनपद में शराब की ओवर रेटिंग न हो इसके लिए आबकारी विभाग को नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं और अनियमितता पाए जाने पर कार्यवाही करने और बार-बार इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित प्राविधानों के अन्तर्गत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें-शतक लगाने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने अब ये सबसे बड़ी चुनौती, 5 साल पूरा करने के लिए जरुरी है ये कदमये भी पढ़ें-शतक लगाने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने अब ये सबसे बड़ी चुनौती, 5 साल पूरा करने के लिए जरुरी है ये कदम

Comments
English summary
Over rating of 20 rupees on beer bottle, Excise department challaned 75 thousand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X