• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऋषिकेश एम्स के नर्सिंग अफसर कोरोना वायरस की चपेट में, 29 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

|

देहरादून। उत्तराखंड में ऋषिकेश में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मिलने के साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 51 हो गई। इनमें से एक ऋषिकेश एम्स के नर्सिंग अफसर हैं जो कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए। उनके आवसीय क्षेत्र 20 बीघा बापू ग्राम मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया। नर्सिंग अफसर एम्स हॉस्पिटल और बापू ग्राम में जिनके संपर्क में आए थे, उनको भी क्वारंटाइन में रहने के लिए भेज दिया गया है।

Nursing office of AIIMS Rishikesh coronavirus infected

नर्सिग अफसर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ऋषिकेश के 20 बीघा बापू ग्राम को रेड जोन घोषित किया गया है। नर्सिंग अफसर एम्स के यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के ओपीडी में काम करते हैं। उनके संपर्क में आए 22 एम्स हॉस्पिटल स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं बापू ग्राम के भी सात लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

इस बारे में ऋषिकेश के सीओ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि एम्स के नर्सिंग अफसर पिछले दो महीने से बीस बीघा बापू ग्राम में रह रहे थे। 24 अप्रैल को अफसर में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण सामने आए थे। नर्सिंग अफसर के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए हैं। एम्स के डीन यूबी मिश्रा के मुताबिक, यूरोलॉजी विभाग में नए मरीजों की भर्ती बंद कर दी गई है।

उत्तराखंड में दोपहर एक बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना वायरस से उपजे हालात की समीक्षा करने के बाद रविवार को यह फैसला लिया कि राज्य की सभी दुकानें सिर्फ एक बजे तक ही खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से लागू करना है। कहा कि केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक ही प्रदेश में दुकानों को खोलने की अनुमति मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में दुकानों के सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक ही खोले रखने का निर्देश दिया।

मन की बात में पीएम मोदी ने बताया- कैसे बन सकते हैं 'कोरोना वॉरियर्स'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nursing office of AIIMS Rishikesh coronavirus infected
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X