• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: राज्य मंत्री धन सिंह रावत कोरोना संक्रमित, उमा भारती समेत सौ से ज्यादा लोगों से की थी मुलाकात

|

देहरादून। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धन सिंह रावत की कोविड-19 की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना संक्रमित आई है। रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने की खबर के बाद से उत्तराखंड में हड़कंप मच हुआ है। दरअसल, धन सिंह रावत ने कोरोना टेस्ट कराने के बाद न सिर्फ अधिकारियों की बैठकें लीं, बल्कि मंगलवार को केदारनाथ का दौरा भी किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केदारनाथ के मुख्य पुजारी शिवशंकर लिंग समेत सौ से ज्यादा व्यक्तियों से मुलाकात की थी।

Minister of State for Higher Education Dhan Singh Rawat Coronavirus report positive

दरअसल, विधानसभा के मानसून सत्र के मद्देनजर राज्यमंत्री धन सिंह रावत की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। कोरोना के प्रोटोकाल के मुताबिक सैंपल लिए जाने के बाद उसकी रिपोर्ट आने तक संबंधित व्यक्ति को सेल्फ आइसोलेशन में रहना आवश्यक है। बावजूद इसके डॉ.रावत ने सोमवार को विधानसभा में अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर से संबंधित सड़कों और पेयजल से जुड़े मसलों पर इन विभागों के अधिकारियों की अलग-अलग बैठकें ली।

Minister of State for Higher Education Dhan Singh Rawat Coronavirus report positive

मंगलवार को वह केदारनाथ चले गए और वहां पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केदारनाथ के मुख्य पुजारी शिवशंकर लिंग के साथ ही अधिकारियों और केदारनाथ में कार्य करने वाले श्रमिकों के साथ ही अन्य व्यक्तियों से मुलाकात की। दोपहर में डॉ.रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। धन सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने की खबर सुनने के बाद से ही धाम में तीर्थपुरोहित दहशत में हैं और जिला प्रशासन से जल्द से जल्द केदारनाथ में स्वास्थ्य टीम भेजने की मांग कर रहे हैं।

इस मामले में रुद्रप्रयाग की डीएम वंदना सिंह का कहना है कि केदारनाथ में कल स्वास्थ्य टीम को भेजा जाएगा और मंत्री के संपर्क में आए लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने केदारनाथ में लोगों से संयम व सोशल डिस्टेंन्स रखने की सलाह दी है वही डीएम ने जांच होने तक मंत्री के संपर्क में आए लोगों को सेल्फ आइसोलेट होने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें:- जानिए कौन है तान्या पुरोहित, जो इस बार IPL-2020 में एंकरिंग से लगाएंगी तड़का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minister of State for Higher Education Dhan Singh Rawat Coronavirus report positive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X