• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ फेक टेस्टिंग मामला: SIT ने नई धाराओं में अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया केस

|
Google Oneindia News

देहरादून, जुलाई 02: देश और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के प्रकोप के दौरान हरिद्वार में इसी साल आयोजित हुए कुंभ मेले में कोविड टेस्ट के फर्जीवाड़े को लेकर एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। इस दौरान मेले की व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है। इस मामले में दर्ज हुई एफआईआर एक नई धारा और जोड़ी गई है। इस फर्जीवाड़े को लेकर हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी जांच के दायरे में हैं।

Kumbh Fake COVID 19 testing scam: SIT probing role of officers connected to Mela administration
    Kumbh Mela के दौरान Lab से एक लाख Fake Covid-19 Report जारी की गईं? | वनइंडिया हिंदी

    1 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच राज्य में कुंभ मेले का आयोजन किया गया था, जिसके दौरान 1 लाख कोविड टेस्ट रिपोर्ट्स् के फर्जी होने के आरोप हैं। जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसआईटी ने आरोपी फर्म और लैब के संचालकों के बयान दर्ज करने के बाद अब मुकदमे की विवेचना के अनुसार धाराएं बढ़ाना शुरू कर दिया है।

    अभी तक एसआईटी की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सीएमओ डॉ. शंभू कुमार झा, मेलाधिकारी स्वास्थ्य डॉ. अर्जुन सेंगर और नोडल अधिकारी डॉ. एनके त्यागी के अलावा फर्म मैक्स कॉरपोरेट सर्विस 515, अंसल चैंबर-2 भीकाजी कामा प्लेस, नई दिल्ली और नलवा लैबोरेट्रीज लैब हिसार हरियाणा और डॉ. लाल चंदानी लैब्स के संचालकों से पूछताछ की गई । ये वे लैब्स हैं जिन्हें कुभं में कोरोना टेस्टिंग की ठेका दिया गया था।

    पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा पर कोर्ट का आदेश, सभी पीड़ितों के केस दर्ज करे पुलिस, मुहैया कराएं राशनपश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा पर कोर्ट का आदेश, सभी पीड़ितों के केस दर्ज करे पुलिस, मुहैया कराएं राशन

    इस मामले में दर्ज एफआईआर में आईपीसी सेक्शन 467( मूल्यवान संरक्षण, वसीयत के साथ धोखाधड़ी) के तहत ​अतिरिक्त मामला भी जोड़ा गया है। इससे पहले महामारी अधिनियम 3, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की 53 धारा, 120 बी, 188, 269, 270, 420, 468 और 471 धाराओं में केस दर्ज हुआ था।

    English summary
    Kumbh Fake COVID 19 testing scam: SIT probing role of officers connected to Mela administration
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X