• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ 2021: CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जारी किए 37 करोड़ रुपए, 1000 बेड का बनेगा कोविड केयर सेंटर

|

देहरादून। Kumb Mela 2021 उत्तराखंड में अगले साल आयोजित होने वाला कुंभ मेला इस बार सिर्फ 48 दिनों के लिए आयोजित होगा। कोरोना महामारी के चलते ये फैसला लिया गया है। मार्च-अप्रैल में होने वाले कुंभ के आयोजन को लेकर फरवरी महीने में इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी, लेकिन कुंभ के आयोजन को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिर से आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। सीएम ने अलग-अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग राशि की घोषणा की है।

Trivendra singh Rawat

कोविड केयर सेंटर के लिए 15.46 करोड़ रुपए मंजूर

मुख्यमंत्री ने कुंभ के स्थापित कार्यों के लिए 17.34 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी को देखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला किया है, जिसमें 1000 बेड की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सरकारी ने 15.46 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसकी पहली किश्त 6.94 करोड़ रुपए रविवार को जारी कर दी गई।इसके अलावा कुंभ मेले में मेडिकल उपचार की सामग्री के लिए मुख्यमंत्री ने 2.93 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसकी पहली किश्त 1.93 करोड़ रुपए सरकार ने जारी कर दिए हैं।

सरकारी कार्यालयों में वाईफाई के लिए 1 करोड़ रुपए मंजूर

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ई-ऑफिस प्रणाली को आसान बनाने के लिए सरकारी कार्यालयों में वाईफाई की सुविधा के लिए 1 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। उन्होंने पौड़ी जिले में यमकेश्वर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भवंसी-मांडलू मोटर मार्ग से मसोगी-कुटली-अलमादु तक सड़क के निर्माण के लिए 1.47 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी।

इसके साथ ही, सीएम ने उत्तरकाशी जिले के डुंडा विकास खंड में सिद्धेश्वर मंदिर के माध्यम से राजकीय इंटर कॉलेज पुजारागाँव धनारी से कुवैत तक मोटर मार्ग के निर्माण के लिए 29.48 लाख रुपये की स्वीकृति भी प्रदान की।

English summary
Kumb mela 2021 CM Trivendra Singh Rawat approvals Rs 37 crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X