• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केदारनाथ मंदिर के कपाट खोले जाने की सभी तैयारियां पूरी, 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया मंदिर परिसर

|

देहरादून, मई 16। बाबा केदारनाथ धाम के कपाट सोमवार से खुलने जा रहे हैं। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार को मंदिर परिसर को 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया। आपको बता दें कि मंदिर खोले जाने से दो दिन पहले शनिवार को भगवान केदारनाथ की उत्सव डोली केदारनाथ धाम पहुंच गई थी। कोरोना के चलते सीमित संख्या में ही धाम पहुंचे लोगों ने बाबा केदार के जयघोषों के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश किया था। उसी दिन मंदिर के कपाट खोले जाने की घोषणा की गई थी। अब सोमवार सुबह 5 बजे मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे।

Kedarnath

श्रद्धालुओं को नहीं है मंदिर में जाने की अनुमति

आपको बता दें कि कोरोना संकट में केदारनाथ धाम श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। किसी भी तरह के तीर्थयात्रियों और स्थानीय भक्तों को मंदिर में दर्शन करने की अनुमति नहीं है। सिर्फ देवस्थानमं बोर्ड की सीमित टीम ही मंदिर में पूजा अर्चना करेगी। इस टीम में मुख्य पुजारी बागेश लिंग, शिव सिंह रावत, रविन्द्र भट्ट, डोली प्रभारी युद्धवीर सिंह पुष्पवान, कुलदीप धर्मवाण, वेदपाठी महावीर तिवारी, ओंकार शुक्ला, यशोधर सेमवाल, मृत्युंजय हीरेमठ, कुलदीप धर्मवाण आदि मौजूद होंगे। आपको बता दें कि अभी अक्षय तृतीय के दिन यमुनोत्री के कपाट खोले गए थे।

बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर बहुत अधिक देखने को मिल रहा है। शहरी और ग्रामीण इलाकों में संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके अलावा चिंता वाली बात ये है कि राज्य के अंदर संक्रमित मरीजों के मरने की संख्या बहुत अधिक है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में 1 मई से 14 मई तक 1618 बच्चे हुए कोविड पॉजिटिव, जानिए कौन सा आयु वर्ग हुआ ज्यादा संक्रमितये भी पढ़ें: उत्तराखंड में 1 मई से 14 मई तक 1618 बच्चे हुए कोविड पॉजिटिव, जानिए कौन सा आयु वर्ग हुआ ज्यादा संक्रमित

English summary
Kedarnath Temple decorated with 11 quintals of flowers open will tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X