• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में भाजपा ने कोटद्वार में ऋतु खंडूडी पर खेला दांव, 3 सिटिंग विधायक के टिकट कटे, 2 टिकट पर सस्पेंस

|
Google Oneindia News

देहरादून, 26 जनवरी। भाजपा ने बुधवार देर रात बची 11 में से 9 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। यमकेश्वर से टिकट काटने के बाद भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूडी की बेटी ऋतु खंडूडी भूषण को कोटद्वार सीट से टिकट दिया है। इसके साथ ही 3 सिटिंग विधायकों के फिर से टिकट कटे हैं। झबरेड़ा से राजपाल सिंह, रुद्रपुर से शिव अरोड़ा और लालकुंआ से मोहन सिंह बिष्ट के नाम पर मुहर लगी है। जबकि केदारनाथ से शैलारानी रावत, पिरान कलियर से मुनीश सैनी, रानीखेत से प्रमोद नैनवाल, जागेश्वर से मोहन सिंह, हल्द्वानी से जोगिंदर पाल सिंह रौतेला को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा को डोईवाला और टिहरी सीट पर प्रत्याशी तय करने हैं। डोईवाला से दिवंगत जनरल बिपिन रावत के परिवार और टिहरी से कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ​किशोर उपाध्याय को भाजपा अपना प्रत्याशी बना सकती है।

In Uttarakhand, BJP played bet on Ritu Khandudi at Kotdwar, 3 sitting MLAs tickets cut, 2 tickets suspense

दलबदल जारी, ओमगोपाल हुए कांग्रेसी, टिकट पक्का
उत्तराखंड में टिकट बंटवारे की अंतिम चरण से पहले भी दलबदल का खेल जारी है। बुधवार को भाजपा के नरेंद्र नगर सीट से प्रबल दावेदार रहे ओम गोपाल रावत ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली। कांग्रेस का अब ओम गोपाल रावत को नरेन्द्रनगर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। ओम गोपाल रावत उत्तराखंड क्रांति दल से साल 2007 में नरेंद्र नगर सीट से विधायक चुने गए थे। 2017 में ओम गोपाल रावत निर्दलीय चुनाव लड़े थे, लेकिन भाजपा के सुबोध उनियाल से चुनाव हार गए थे। 2022 के चुनाव में ओमगोपाल भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन भाजपा ने एक बार फिर सुबोध उनियाल को ही टिकट दिया, इसके बाद ओमगोपाल ने कांग्रेस ज्वाइन करने की बात की थी, जिसके बाद से ओमगोपाल कांग्रेस के नेताओं के संपर्क में थे, बुधवार को उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की उपस्थिति में कांग्रेस ज्वाइन कर ली। जिसके बाद अब नरेंद्रनगर के समीकरण दिलचस्प हो गए हैं। मीडिया सर्वे रिपोर्ट में भी ओमगोपाल नरेंद्रनगर में मजबूत माने जा रहे हैं, जबकि सुबोध उनियाल की स्थिति पहले से कमजोर मानी जा रही है। ऐसे में कांग्रेस का हाथ ​थामने के बाद अब ओमगोपाल ने चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

किशोर आज कर सकतें हैं भाजपा ज्वाइन
उधर टिहरी सीट पर एक बार फिर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाजपा ज्वाइन करने की खबरें सोशल मीडिया में तेजी से आने लगी हैं। दावा किया जा रहा है किशोर उपाध्याय गुरूवार को भाजपा चुनाव प्रभारी प्रह्रलाद जोशी की उपस्थिति में भाजपा ज्वाइन करेंगे। किशोर उपाध्याय की वजह से भाजपा और कांग्रेस की टिहरी की सीट फंसी हुई है। दोनों दलों ने इस सीट पर अब तक प्रत्याशियों का चयन नहीं किया है। हालांकि भाजपा के सिटिंग विधायक धन सिंह नेगी लगातार किशोर उपाध्याय का विरोध कर रहे हैं। लेकिन भाजपा सूत्रों का दावा है कि किशोर उपाध्याय गुरूवार को भाजपा ज्वाइन करेंगे।

कांग्रेस आज करेगी 6 सीटों पर नाम फाइनल
कांग्रेस को भी 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना है। शुक्रवार 28 जनवरी को नामांकन के लिए आखिरी दिन बचा हुआ है। ऐसे में सभी सीटों पर भाजपा, कांग्रेस के लिए टिकटों का ऐलान करना गुरुवार को ही आखिरी विकल्प बचा हुआ है। लंबे समय से भाजपा, कांग्रेस में इन सीटों पर मंथन चल रहा है। कांग्रेस के लिए सल्ट, हरिद्वार ग्रामीण, रुड़की और चौबट्टाखाल सबसे बड़ी मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। सल्ट पर रणजीत रावत के रुख और हरिद्वार ग्रामीण पर हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को टिकट देने की बात सामने आई है। ओमगोपाल के कांग्रेस ज्चाइन करने के बाद नरेंद्र नगर का टिकट ओमगोपाल को मिलना तय है। टिहरी में किशोर के भाजपा ज्वाइन करने के बाद नए चेहरे और चौबट्टाखाल में हरक सिंह को चुनाव लड़ाने की बात की जा रही है। रुड़की को लेकर कांग्रेस असमंजस में दिख रही है।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लिए आसान नहीं है रामनगर की डगर, जानिए क्योंये भी पढ़ें-उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लिए आसान नहीं है रामनगर की डगर, जानिए क्यों

Comments
English summary
In Uttarakhand, BJP played bet on Ritu Khandudi at Kotdwar, 3 sitting MLA's tickets cut, 2 tickets suspense
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion