• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

2021 के आगाज के साथ ही देहरादून में होंगे बड़े बदलाव, इलेक्ट्रिक बसों से होगी इसकी शुरुआत

|

देहरादून। New Changes in Dehradun in 2021 उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में नए साल के आगाज के साथ ही कुछ नया होने वाला है। दरअसल, देहरादून में आने वाले कुछ महीनों के अंदर0 कई आधुनिक बदलावों के साथ शहर को स्मार्ट सिटी बना दिया जाएगा और इसकी शुरुआत शहर में 30 इलेक्ट्रिक बसों की साथ हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक, देहरादून में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन अगले 2 महीने में शुरू हो जाएगा। इन बसों में एयरकंडीशनर समेत कई लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली सुविधाएं होंगी।

Dehradun

गढ़वाली वेशभूषा में होंगे ड्राइवर-कंडक्टर

आपको बता दें कि 11 दिसंबर से दून में एक एयरकंडीशनर बस चल भी रही है। इसे ट्रायल के तौर पर चलाया गया है, जो काफी हद तक सफल रहा है। ट्रायल सफल होने के बाद ही इलेक्ट्रिक बसों का आगे के लिए संचालन करने का फैसला लिया गया। इन बसों का संचालन दून-एयरपोर्ट, आईएसबीटी-राजपुर समेत कई रूटों पर किया जाएगा। साथ ही बस में ड्राइवर-कंडक्टर गढ़वाली वेशभूषा में नजर आएंगे।

इसके अलावा देहरादून में होने वाले कुछ खास बदलाव

- 2021 में देहरादून के अंदर सिर्फ सड़क यातायात में ही बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, बल्कि रेल यातायात में भी कुछ नयापन दिखेगा। दरअसल, देहरादून के रेलवे स्टेशन को नया रूप देने का काम भी 2021 में शुरू हो जाएगा। इसके लिए हाल में आईआईटी की टीम सॉयल टेस्टिंग का काम कर रही है।

- देहरादून में स्वास्थ्य सेक्टर में भी बदलाव देखने को मिलेगा। राजधानी को 100 बेड का नया अस्पताल मिलेगा। कोरोनेशन अस्पताल में 100 बेड के अस्पताल की नई बिल्डिंग का काम लगभग पूरा हो गया है। आने वाले दिनों में अस्पताल का शुभारंभ हो जाएगा।

- देहरादून परेड ग्राउंड इस साल नए रूप में नजर आएगा। दिल्ली के राजपथ जैसा बनाने के लिए परेड ग्राउंड और गांधी पार्क को आपस में जोड़कर तैयार किया जाएगा। परेड ग्राउंड के बीचों बीच बना वीआईपी स्टेज उत्तरी छोर पर भव्य रूप में बनाया जाएगा। यह स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस में अतिथियों के लिए होगा और परेड ग्राउंड के चारों ओर सड़क पर परेड होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In 2021 New projects complete in Dehradun like Electric Buses
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X