• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कॉर्बेट नेशनल पार्क में हाई अलर्ट, कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, दिवाली पर शिकारियों के घुसने की आशंका

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड में नैनीताल के रामनगर में स्थित प्रसिद्ध का़र्बेट नेशनल पार्क में दीपावली पर जंगल में शिकारियों के घुसने की आशंका बनी रहती है इसलिए प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित करते हुए कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं। प्रशासन ने नेशनल पार्क के आसपास के फॉरेस्ट डिवीजन की सीमाओं को सील कर दिया है। इस बारे में पार्क के निदेशक राहुल ने मीडिया से कहा कि उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश समेत अन्य सीमाओं से दिवाली पर जंगल में शिकारी घुसने की कोशिश करते हैं, उनको रोकने के लिए कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

High alert in Corbett National Park, leaves of employees cancelled

निदेशक ने बताया कि कॉर्बेट नेशनल पार्क में अभी तक किसी भी शिकारी के घुसने की सूचना नहीं है। पार्क की सुरक्षा को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है। पार्क में 150 से अधिक चौकियां हैं जहां करीब तीन सौ कर्मचारियों की तैनाती है। उनके अलावे विशेष गश्ती दल हैं जिनको अलर्ट रहने को कहा गया है। कॉर्बेट की सुरक्षा में लगा खुफिया तंत्र भी शिकारियों की घुसपैठ को रोकने में जुटा हुआ है।

खुफिया तंत्र कॉर्बेट नेशनल पार्क की तरफ आने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है। वहीं सील की गई सीमाओं से जो लोग आ जा रहे हैं, उनकी भी जांच की जाती है। कॉर्बेट नेशनल पार्क के आसपास चार फॉरेस्ट डिवीजन के कर्मचारी भी सुरक्षा कार्य में सहयोग कर रहे हैं। रामनगर डिवीजन के डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने कहा कि वन चौकियों से संदिग्ध लोगों की निगरानी की जा रही है। इसके अलावा घने जंगल में नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

चार आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
उत्तराखंड सरकार ने चार आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। मनुज गोयल को रुद्रप्रयाग का डीएम बनाया गया है।

High alert in Corbett National Park, leaves of employees cancelled

उत्तराखंड के BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का कोरोना वायरस से निधन, दिल्ली में चल रहा था इलाजउत्तराखंड के BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का कोरोना वायरस से निधन, दिल्ली में चल रहा था इलाज

English summary
High alert in Corbett National Park, leaves of employees cancelled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X