• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में अगले 3 दिनों के लिए जारी हुआ अलर्ट , कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश की आशंका

|

नई दिल्ली। देश के कई शहरों में भारी बारिश ने आफत पैदा कर दी है, वहीं भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है, सबसे ज्यादा बारिश कुमाऊं में होने के आसार है इसलिए प्रशासन ने सभी को सतर्क रहने के लिए कहा है।

सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता

सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता

आईएमडी ने कहा है कि 13 अगस्त से लेकर अगले दो दिनों तक पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, चमोली जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने के आसार है इसलिए सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

यह पढ़ें: 'दिल का किस्सा तमाम' करने वाले राहत इंदौरी ने कहा था- किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है...

भारी बारिश के कारण उत्तराखंड बेहाल

गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण उत्तराखंड बेहाल है, यहां पर नदियां उफान पर है तो वहीं भूस्खलन के चलते यातायात भी बाधित हो रहा है। दो दिन पहले रुद्रप्रयाग जिले के दूर-दराज स्थित सिरवाड़ी गांव में बादल फटने से तबाही मच गई थी। कई लोगों के घरों में मलबा घुस गया तो वहीं, गांव को जाने वाली सड़क, संपर्क मार्ग, पेयजल और विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मलबे से खेत-खलिहान और पैदल रास्ते पूरी तरह चौपट हो गए है, इसलिए एक बार फिर से भारी बारिश के अलर्ट ने लोगों को परेशान कर दिया है।

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

स्काईमेट के भी मुताबिक आज कोंकण गोवा के उत्तरी क्षेत्रों, विदर्भ, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पहाड़ों पर होगी जमकर बरसात

पहाड़ों पर होगी जमकर बरसात

स्काईमेट के मुताबिक कोंकण गोवा के उत्तरी क्षेत्रों, विदर्भ, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह पढ़ें: जानिए क्यों सुर्खियों में छाई हैं रामानंद सागर की परपोती साक्षी, बोल्ड मॉडल्‍स में होती है गिनती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand Disaster Management Center asks all District Magistrates in the state to stay alert in the wake of IMD forecasting heavy rain and lightning in Pithoragarh, Bageshwar, Nainital, Udham Singh Nagar, Dehradun, Haridwar, Chamoli districts on 13th August.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X