• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार कुंभ: कोरोना फर्जी टेस्टिंग मामले में उत्तराखंड सरकार ने दिए FIR के आदेश

|
Google Oneindia News

देहरादून, जून 16: उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार जिला प्रशासन को महाकुंभ के दौरान हुए कोरोना टेस्टिंग घोटाले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने जनाकारी देते हुए बताया कि कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार में 5 स्थानों पर टेस्ट करने वाली दिल्ली और हरियाणा की लैब के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

Mahakumbh

दरअसल, उत्तराखंड के हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां जाली नंबरों और पतों के साथ करीब 1 लाख कोरोना टेस्ट नकली निकले हैं। कुंभ मेला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की टेस्टिंग के लिए हरिद्वार, देहरादून, रुड़की और हरियाणा की 11 लैब को सूचीबद्ध किया था। इनमें से हरियाणा की 2 प्राइवेट लैब ने कुंभ मेले के आयोजन के दौरान 1 लाख से ज्यादा रैपिड एंटीजन टेस्ट किए थे, इनमें से अधिकतर टेस्ट नेगेटिव थे।

हाल ही में हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से नकली कोरोना टेस्ट के आरोपों की जांच के आदेश दिया है। वहीं अब उत्तराखंड सरकार इस पूरे मामले में सख्त नजर आ रही है, जिसके बाद एक्शन देते हुए FIR दर्ज करने का आदेश जारी किया है।

महाकुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में हुआ घपला, दोबारा जांच के लिए गठित हुई चार सदस्यीय कमेटीमहाकुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में हुआ घपला, दोबारा जांच के लिए गठित हुई चार सदस्यीय कमेटी

ऐसे में अब फर्जी कोरोना टेस्टिंग मामले में दिल्ली और हरियाणा की लैब के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया गया है। याद रहे कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक हुआ था, जहां देश के अलग-अलग राज्यों से लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ हरिद्वार कुंभ मेले में हिस्सा लेने पहुंची थी। श्रद्धालुओं की कोरोना जांच का जिम्मा सरकार की ओर से 11 निजी पैथोलॉजी लैबों को दिया गया था।

English summary
haridwar kumbh fake covid reports case Uttarakhand govt orders to register FIR
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X