• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार कुंभ: दूसरे शाही स्नान में ना मास्क दिखे ना सोशल डिस्टेंसिंग, देखिए तस्वीरें

|

हरिद्वार, 12 अप्रैल: देश में कोरोना के मामले लगाातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, भारत अब ब्राजील को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रबावित देश बन गया है। कोरोना के इस खतरे के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में इस समय कुंभ भी चल रहा है। आज (12 अप्रैल) कुंभ मेले का दूसरा शाही स्नान है। ऐसे में लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई है। कोरोना के चलते कुंभ के आयोजन में इस बार कई तब्दीलियां की गई हैं। हालांकि जमीन पर इसका असर कम ही दिखा है। प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद ना तो कोई मास्क लगाए दिखा और ना ही कोई एक- दूसरे से दूरी बनाकर रखता दिखाई दिया।

लाखों कर चुके स्नान

लाखों कर चुके स्नान

सोमवती अमावस्या पर गंगा के घाटों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ है। स्नान करने वालों की संख्या प्रशासन ने लाखों में बताई है। कुंभ में श्रद्धालुओं की जुटी भीड़ में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है। जिसके चलते हरिद्वार में केस भी बढ़े हैं।

मास्क लगाए नहीं दिखे लोग

मास्क लगाए नहीं दिखे लोग

कुंभ मेले में भारी भीड़ होने के बीच कोरोना प्रोटोकॉल कहीं फॉलो होता नहीं दिखा। भीड़ के बीच कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नहीं दिखा है। मास्क लगाए भी मुश्किल से ही कोई नजर आ रहा है।

प्रशासन ने कहा- सख्ती मुनासिब नहीं

प्रशासन ने कहा- सख्ती मुनासिब नहीं

डीएम मेला दीपक रावत ने कहा है कि बहुत से इंतजाम किए गए हैं। लगातार मास्क और दूरी बनाए रखने को अपील की जा रही है। फिर भी कुछ लापरवाही है। कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने कहा है कि भीड़ ना हो इसलिए अलग-अलग समय में लोगों को शाही स्नान करने की इजाजत है। उन्होंने कहा कि भारी भीड़ के चलते चालान जारी करना या सख्ती करना व्यावहारिक नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करना भी मुश्किल हो रहा है ।

कई साधु कोरोना पॉजिटिव

कई साधु कोरोना पॉजिटिव

महाकुंभ में शामिल होने दुनियाभर से के साधु-संत हरिद्वार पहुंचे हैं। कई साधु कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी भी शामिल हैं। उनकी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें आइसोलेट कर दिया है।

हरिद्वार में बढ़ गए हैं केस

हरिद्वार में बढ़ गए हैं केस

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बताया है कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,333 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से 401 कोरोना के नए केस हरिद्वार से हैं। कई विशेषज्ञ मान रहे हैं कि कुंभ के चलते भी केस बढ़े हैं। बता दें कि 11 मार्च महाशिवरात्रि को कुंभ मेले का पहला शाही स्नान था। आज दूसरा है, इसके बाद 14 अप्रैल को तीसरा शाही स्नान और 27 अप्रैल को चौथा शाही स्नान होगा।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: राहुल गांधी ने की सबको वैक्सीन देने की मांग, बोले- इसके लिए सभी आवाज बुलंद कीजिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
haridwar kumbh 2021 second shahi snan no social distancing aur mask amid rise coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X