• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के चलते हरिद्वार जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, 'मकर संक्रांति' पर नहीं कर सकेंगे स्नान, लगाया कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

हरिद्वार, 11 जनवरी। कोरोना वायरस महामारी देश में अब तेजी से पैर पसार रही हैं, इसी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उत्तराखंड की हरिद्वार जिला प्रशासन ने बड़ी घोषणा की है। हरिद्वार के डीएम विनय शंकर ने मंगलवार को बताया कि हरिद्वार जिला प्रशासन ने 14 जनवरी को 'मकर संक्रांति' पर पवित्र स्नान करने वाले भक्तों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा 'हर की पौड़ी' क्षेत्र में भी प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। 'मकर संक्रांति' के मौके पर 14 जनवरी को हरिद्वार में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।

Haridwar administration decision due to coronavirus will not be able to bath on Makar Sankranti

हरिद्वार जिला प्रशासन की तरफ जारी आदेश में कहा गया है कि अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता पकड़ा जाता है तो, उसे महामारी अधिनियम -1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते कई राज्यों में प्रतिबंध सख्त कर दिए गए है। इस बीच मकर संक्रांति के त्योहार पर हरिद्वार में लगने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की आफत के बीच बड़ी राहत, मार्च तक तैयार हो जाएगी Omicron के खिलाफ वैक्सीन

कोरोना के हालात
बीते सोमवार उत्तराखंड में 1292 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे, जबकि इस दौरान पांच मरीजों ने महामारी के चलते दम तोड़ दिया। प्रदेश में संक्रमण दर भी 07.57 प्रतिशत पर पहुंच गया है। अब तक उत्तराखंड में कुल मरीजों की संख्या 352177 हो गई है, वहीं कोरोना की वजह से कुल 7429 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 5009 कोरोना के मरीज अभी अपनी बीमारी का इलाज करा रहे हैं। देश में कोरोना मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,68,063 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान एक दिन में 69 हजार 959 मरीज कोविड-19 से ठीक हो गए हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना से 277 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 8 लाख के पार चली गई है। वर्तमान में भारत में कोविड-19 एक्टिव केसों की संख्या 8 लाख 21 हजार 446 है।

Comments
English summary
Haridwar administration decision due to coronavirus will not be able to bath on Makar Sankranti
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X