India
  • search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Good News: मानसून में भी केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को मिलेगी हेली सेवा की सुविधा

|
Google Oneindia News

देहरादून, 29 जून। हेली सेवा से केदारनाथ जाने की तैयारी कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। तीर्थया‌त्री मानसून में भी हेली सेवा के माध्यम से केदारनाथ धाम की यात्रा कर सकेंगे। 30 जून के बाद केदारनाथ धाम में हिमालयन कंपनी की ओर से श्रद्धालुओं को हेली सेवाएं दी जाएंगी। जबकि 05 जुलाई तक आर्यन एविएशन की ओर से केदारनाथ धाम में हेली सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

 Good News - Passengers going to Kedarnath will get the facility of heli service even in monsoon

पहले मानसून में बंद रहती थी सेवा
सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने कहा कि इससे पहले हेली कंपनियों की ओर से मानसून के दौरान केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बंद कर दी जाती थी। ऐसे में यह एक सकारात्मक कदम हैं कि बरसात के दिनों में भी तीर्थयात्रियों को हेली सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसका सीधा लाभ बरसात के मौसम में केदारनाथ धाम आने वाले तीर्थयात्रियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हेली सेवा के लिए आवश्यक मानकों का पालन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
3 जगह से दी जा रही है सुविधा
केदारनाथ धाम जाने के लिए तीर्थयात्रियों को रुदप्रयाग जिले के गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी से हेली सेवा की सुविधा दी जाती है। यहां नौ कंपनियों के माध्यम से हेली सेवा संचालित की जाती है। पहली बार इस साल मानसून में भी श्रद्धालुओं को हेली सेवा उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है। हिमालयन कंपनी की ओर से मानसून के दौरान उड़ान भरने के लिए मौसम अनुकूल रहने की दशा में एक दिन में 30-40 शटल संचालित की जाएंगी। इसमें प्रतिदिन करीब 200 से 250 तीर्थयात्री लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा पर निकलें तो इन सभी बातों का रखें विशेष ध्यान, पुलिस और तीसरी आंख की रहेगी खास नजरये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा पर निकलें तो इन सभी बातों का रखें विशेष ध्यान, पुलिस और तीसरी आंख की रहेगी खास नजर

Comments
English summary
Good News - Passengers going to Kedarnath will get the facility of heli service even in monsoon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X