• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीच सड़क पर किंग कोबरा और रेट स्नेक के बीच हुई भिड़ंत, VIDEO में देखें कौन किस पर पड़ा भारी

|
Google Oneindia News

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल जिले की सड़क पर किंग कोबरा और रेट स्नेक की बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान सांपों की लड़ाई देखने के लिए राहगीरों की भीड़ लग गई। जब लोगों ने पास जाकर देखा तो एक सांप दूसरे सांप को निगल रहा था। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। साथ ही इस पूरी लड़ाई का वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

    बीच सड़क पर किंग कोबरा और रेट स्नेक के बीच हुई भिडंत, VIDEO में देखें कौन किस पर पड़ा भारी

    fight between King Cobra and Rat Snake Snake on Nainital Road

    वायरल वीडियो नैनीताल जिले के नारायणनगर चारखेत का है। दरअसल, मंगलवार (29 सितंबर) को चारखेत में गुज़रते वक्त कुछ लोग दो बड़े सांपों को देखकर रुक गए। देखते ही देखते दोनों सांप उलझ गए। किंग कोबरा (जो सांपों का शिकार करने के लिए जाना जाता है) ने रेट स्नेक (धामन) सांप को मार डाला। फिर वह करीब सात फ़ीट लंबे सांप को निगल गया।

    काफी देर तक चले इस शिकार या संघर्ष को वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल कैमरों में कैद किया कर लिया. भीड़, शोर शराबा देखने के बावजूद न तो किंग कोबरा ने इस सांप को छोड़ा और न ही वहां से हटा। किसी की हिम्मत भी नहीं हुई कि उसे हटा सके। दो सांपों की लड़ाई को देखने वाले ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जब तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचती, तब तक किंग कोबरा शिकार कर जंगल की तरफ जा चुका था।

    वन प्रभाग के वन बीट अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि करीब 10 फीट लंबे किंग कोबरा ने लगभग सात फीट लंबे रेट स्नेक (धामन) को निगल लिया। इसके बाद वह जंगल की ओर चला गया। मौके पर पहुंचे वन विभाग कर्मचारी निमेष ने बताया कि किंग कोबरा की खोजबीन जारी है। इस मौके पर वन दरोगा संतोष गिरी और गौरव कुमार भी थे।

    ये भी पढ़ें:- फिल्म सिटी बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार तलाश रही भूमि, भाग्यश्री ने जताई काम करने की इच्छाये भी पढ़ें:- फिल्म सिटी बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार तलाश रही भूमि, भाग्यश्री ने जताई काम करने की इच्छा

    English summary
    fight between King Cobra and Rat Snake Snake on Nainital Road
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X