• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

21 सितंबर से नहीं खुलेंगे कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल, Uttarakhand सरकार ने लिया फैसला

|

देहरादून। कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले उत्तराखंड (Uttarakhand) में तेजी बढ़ते जा रहे है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1391 केस सामने आए है। तो वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यालयों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है।

Education Minister Arvind Pandey said schools from class 9 to 12 will not open in Uttarakhand

कोरोना वायरस के सामान्य होने तक नहीं खुलेंगे स्कूल

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे (Arvind Pandey) ने मंगलवार को इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर कर दिए हैं। शिक्षा मंत्री का कहना है कि कोरोना की स्थिति सामान्य होने के बाद ही उत्तराखंड सरकार स्कूल खोलने के बारे फैसला लेगी।

21 सितंबर से उत्तराखंड में नहीं खुलेंगे स्कूल

हालांकि, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने मंगलवार को वीडियो ट्विट करते हुए कहा, उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या काफी बढ़ रही है, लिहाजा वर्तमान हालात को देखते हुए 21 सितंबर से स्‍कूल खोलने के आदेश को वापस लेते हुए अग्रिम आदेश तक स्‍कूल न खोलने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।'

स्कूल खोलने की स्थिति में नहीं है सरकार

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्‍चों और अभिभावकों के साथ इस तरह का खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। कहा कि जिस तरह से वर्तमान माहौल है, उसे देखते हुए स्‍कूल खोलने की स्थिति में नहीं हैं। हाल ही में केंद्र के आधार पर राज्‍य सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं के संचालन के लिए सशर्त अनुमति दी थी, जिसमें कहा गया था कि अभिभावक चाहें तो बच्चों को स्कूल भेज सकते हैं।

अनलॉक-4.0 में मिली थी अनुमति

मालूम हो कि अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार ने स्कूलों को 50 फीसदी शिक्षक-कार्मिक क्षमता के खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही नवीं से 12 वीं कक्षा तक के छात्रों को शिक्षकों से गाइडेंस लेने के लिए आने की छूट भी दी है। इसके लिए उन्हें अपने अभिभावकों से अनुमति जरूर लेनी होगी।

अभिभावक और स्कूल भी थे विरोध में

बता दें कि 21 सितंबर से स्कूल खोलने की छूट मिलने को लेकर विगत कई दिनों उत्तराखंड के अभिभावक कोरोना संक्रमण खत्म ना होने तक स्कूल बंद रखने की मांग कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों के शिक्षक भी अभी स्कूल खोलने के समर्थन में नहीं थे और कई शिक्षक संगठन भी खुलकर इसके विरोध में भी आ गए थे।

ऑल वेदर रोड की चौड़ाई कम करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उत्तराखंड सरकार ने जताई आपत्ति, केंद्र से करेगी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Education Minister Arvind Pandey said schools from class 9 to 12 will not open in Uttarakhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X