• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून: कोरोनेशन हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग का उद्घाटन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

|

देहरादून: कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती और इलाज के लिए आने वाले रोगियों को पहले से और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को अस्पताल की नई इमारत का उद्घाटन किया। नई बिल्डिंग में न केवल 100 बेड की आईपीडी है बल्कि अत्याधुनिक पैथोलॉजी एंड डायग्नोस्टिक सेटर, आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, बर्न यूनिट की भी व्यवस्था है। वहीं अब इसके बाद जिला अस्पताल में कुल 284 बेड हो गए हैं, क्योंकि गांधी शताब्दी में 100 बेड और कोरोनेशन में 84 थे।

tirath singh rawat

इस दौरान सीएम रावत ने कहा कि जिस तरह दून हाॅस्पिटल के साथ दून मेडिकल कॉलेज के बनने से सुविधाएं और बेहतर हुई हैं, इसी तरह इस चिकित्सालय के विस्तार से इसमें लोगों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अस्पताल में जो भी कमियां सामने आएंगी, उनको पूरा किया जाएगा। साथ ही सीएम ने कहा कि वर्तमान में आज कई चमचमाते बड़े अस्पताल जरूर बन गए हैं, लेकिन जिस तरह के योग्य डॉक्टर सरकारी अस्पतालों में हैं, वे वहां नहीं हैं।

 उत्तराखंड के गांवों को मिली ग्राम ज्योति योजना के तहत रोशनी, जल्द पूरा होगा काम उत्तराखंड के गांवों को मिली ग्राम ज्योति योजना के तहत रोशनी, जल्द पूरा होगा काम

इसके अलावा सीएम रावत ने अस्पताल में डॉक्टर्स, नर्स समेत अन्य स्टाफ की कमी को दूर करने के भी निर्देश दिए। वहीं सीएमएचओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि एक जनवरी 2019 को अस्पताल का शिलान्यास हुआ था, जो 2 साल 3 महीने में बनकर तैयार हो गया है। अस्पताल में सीटी स्कैन, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलने लगेगी, साथ ही जल्द ही एमआरआई की सुविधा भी मरीजों को दी जाएगी। वहीं पैथोलॉजी लैब फर्स्ट फ्लोर पर होगी। इसके अलावा अलग-अलग विभागों के 7 ओपीडी रूम बन गए हैं और पांच और बनाए जाने हैं। 15 बेड की इमरजेंसी नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दी जाएगी।

English summary
dehradun 100 beds increased in coronation hospital cm tirath singh Inauguration new building
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X