• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली से आने वालों की जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोविड-19 की जांच शुरू, तैनात की गई स्वास्थ्य विभाग की टीम

|

देहरादून। दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही उत्तराखंड के बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाले प्रत्येक यात्री का कोविड-19 का परीक्षण राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम दिल्ली से आने वाले प्रत्येक यात्री का परीक्षण कर रही है।

COVID-19 testing of passengers travelling from Delhi at Jollygrant Airport

जौलीग्रांट एयरपोर्ट हो रही है कोविड-19 की जांच

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाले यात्रियों का कोविड-19 परीक्षण राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य कर दिया गया। इस बात का जानकारी जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने दी है। गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम दिल्ली से आने वाले प्रत्येक यात्री का कोरोना टेस्ट कर रही है। इन लोगों को रिपोर्ट नहीं आने तक घर में ही रहने की सलाह दी जा रही है।

नारसन बॉर्डर पर बढ़ाई गई सतर्कता, यात्रियों को दिया जा रहा टोकन

दरअसल, सर्दी बढ़ने के साथ ही कोरोना वायरस ने भी प्रदेश में रफ्तार पकड़ ली है। दिल्ली और अन्य प्रदेशों में कोरोना से बुरे हालात होने पर प्रदेश की सभी सीमाओं पर सतर्कता फिर से बढ़ा दी गई है। खासकर नारसन बॉर्डर पर सतर्कता अधिक कर दी गई है। नारसन बॉर्डर पर लगातार स्वास्थ्य विभाग की दो टीम बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना सैंपल ले रही हैं। सैंपल लेने के साथ ही उनका नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद उन्हें एक टोकन दिया जा रहा है।

दिल्ली नंबर प्लेट पर जवान रख रहे है पैनी नजर

नारसन बॉर्डर पर दिल्ली के नंबर प्लेट लगे वाहनों पर जवानों की पैनी नजर है। दिल्ली की गाड़ी नंबर को नारसन बॉर्डर पर रोका जा रहा है। साथ ही उनका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इन लोगों के सैंपल लेने के साथ ही संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को सूचित किया जा रहा है ताकि इन लोगों पर नजर रखी जा सके।

कोरोना के 528 नए केस आए सामने

दरअसल, उत्तराखंड में मंगलवार (24 नवंबर) को कोरोना वायरस संक्रमण के 528 नए केस सामने आए है। जबकि 11 कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों मरीजों की संख्या 72160 पार हो गई है। तो वहीं, मृतकों की संख्या 1173 पहुंच गई है। संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्ध मरीजों की पहचान की जा रही है ताकि उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 10473 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। नए संक्रमित मामले और कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर बढ़ने से सरकार और स्वास्थ्य विभाग के सामने चुनौती बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें:- हरिद्वार: कुंभ मेले में आने वालों के लिए पोर्टल पर होगी रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था, बॉर्डर पर होगा कोरोना टेस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
COVID-19 testing of passengers travelling from Delhi at Jollygrant Airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X