• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, चुनाव आय़ोग को लिखा पत्र

|
Google Oneindia News

देहरादून, जून 26: उत्तराखंड में भाजपा ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को इसी साल 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी थी। तीरथ सिंह रावत को सीएम की कुर्सी बचाने के लिए 6 महीने के अंदर किसी विधानसभा से चुनाव लड़ना होगा। जिसे लेकर चुनाव आयोग राज्य में उपचुनावों का ऐलान करने वाला है। ऐसे में कांग्रेस ने इन उप चुनावों को लेकर आपत्ति जाहिर की है।

Congress objected to Uttarakhand by elections, wrote letter to Election Commission

उत्तराखंड कांग्रेस के नेता नवप्रभात ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि, उत्तराखंड में गंगोत्री और हल्द्वानी विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की अटकलों को दूर करने के लिए आयोग कानूनी कदम उठाए और कार्रवाई करे। कांग्रेस नेता ने कहा कि, उत्तराखंड में चुनाव कराने का कोई अच्छा आधार नहीं है, जब राज्य में चुनाव फरवरी-मार्च 2022 में होने की संभावना है। आयोग के इस फैसले से सरकारी खजाने पर उपचुनाव का बोझ पड़ेगा।

माना जा रहा है कि, गंगोत्री विधानसभा की खाली सीट के लिए आयोग कभी भी चुनाव का ऐलान कर सकता है। मुख्यमंत्री तीरथ रावत के इस सीट से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा ह्दयेश के निधन से इसी माह हल्द्वानी विधान सभा सीट खाली हुई है, शायद चुनाव आयोग इस सीट पर भी उपचुनाव करवा सकता है। बता दें कि, अगले साल 2022 के मार्च में प्रदेश की विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है जिसके बाद चुनाव कराए जाएंगे।

तीसरा मोर्चा की कवायद तेज! संजय राउत ने कहा- कांग्रेस के बिना अधूरा है विपक्षी दलों का गठबंधनतीसरा मोर्चा की कवायद तेज! संजय राउत ने कहा- कांग्रेस के बिना अधूरा है विपक्षी दलों का गठबंधन

उधर भाजपा ने मिशन 2022 के लिए मंथन शुरू कर दिया है। रविवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिविर में इसका खाका तैयार किया जाएगा। शिविर में सीएम तीरथ सिंह रावत के साथ ही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक आदि दिग्गज शामिल होंगे।

English summary
Congress objected to Uttarakhand by elections, wrote letter to Election Commission
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X