• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नल अजय कोठियाल कर सकते हैं भाजपा ज्वाइन, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आप को लेकर दिल्ली में कसा तंज

|
Google Oneindia News

देहरादून, 23 मई। आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे कर्नल अजय कोठियाल के आप से इस्तीफा देने के बाद अब ये ही बड़ा सवाल उठ रहा है कि कर्नल का राजनीतिक भविष्य क्या होगा। सोशल मीडिया में कर्नल अजय कोठियाल के कुछ ही दिनों में भाजपा ज्वाइन करने की खबरें चलनी लगी हैं। जो कि चंपावत उपचुनाव से ठीक पहले तय माना जा रहा है। हालांकि कर्नल अजय ​कोठियाल अब तक खुलकर इस पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। लेकिन कर्नल अजय कोठियाल राजनीति को इतने जल्दी छोड़ना नहीं चाहते हैं। ऐसे में कर्नल के पास भाजपा ज्वाइन करने के अलावा कोई दूसरा मजबूत विकल्प बचता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Colonel Ajay Kothiyal can join BJP, Chief Minister Pushkar Singh Dhami took a dig at AAP in Delhi

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आप पर कसा तंज
इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आप को लेकर दिल्ली में तंज कसा है। नई दिल्ली में प्रवासी उत्तराखंडियों के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल को चुनाव में सीएम का चेहरा बनाया गया था और उनकी पूरी टीम 400 प्रमुख लोगों के साथ इस्तीफे दे चुकी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से आप की समाप्ति की शुरुआत हो गई है। अब दिल्ली की जनता भी इसी राह चलेगी। धामी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता बड़े-बड़े दावे लेकर आए थे। धामी ने कहा कि आप का एजेंडा केवल चुनाव है। ये चुनाव के लिए आए हैं। चुनाव के बाद ये जैसे आए हैं, वैसे ही चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी दो दिन पहले कर्नल अजय कोठियाल और उनकी पूरी टीम व 400 से अधिक प्रमुख कार्यकर्ताओं ने आप से इस्तीफा दे दिया। कर्नल कोठियाल को आप ने चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया था। अब उत्तराखंड के अंदर आप का नाम लेने वाला नहीं है। इस पार्टी को समाप्त करने की शुरुआत उत्तराखंड से होगी। दिल्ली की जनता भी उत्तराखंड की राह चलेगी और आने वाले निकाय चुनाव में यह दिखाई देगा।
कर्नल से पार्टी ने किया किनारा, ​कर्नल ने दिया इस्तीफा
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल को सीएम का चेहरा बनाया। लेकिन कर्नल उत्तराखंड में आप को एक सीट भी नहीं दिला पाए। इतना ही नहीं कर्नल अपनी ही सीट हार गए। अब जब पार्टी की बुरी हार हुई तो पार्टी ने कर्नल से​ ​ही किनारा करना शुरू कर दिया। कर्नल के करीबियों का ये तक दावा है कि नए अध्यक्ष और संगठन बनाने में कर्नल का सुझाव नहीं लिया गया जिससे नाराज होकर कर्नल ने इस्तीफा दे​ दिया। जिसके बाद से आप में इस्तीफों का दौर जारी है। कर्नल अजय कोठियाल के आप से इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल और पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय के बाद तीन सौ से अधिक पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजे गए इस्तीफे में पदाधिकारियों ने वर्तमान में जिस तरह से संगठन काम रहा है। उससे ऐसा लगता है कि उत्तराखंड में आप का कोई भविष्य नहीं है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन सभी नेताओं में से अधिकतर लोगों से किनारा कर लिया है। पार्टी का दावा है कि दो दर्जन के अलावा दूसरे नेता आप के सदस्य नहीं है। इतना ही नहीं आप के संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट का दावा है कि आप से वे लोग जा रहे हैं जो कि राजनीति करना नहीं जानते है। आप का दावा है कि पार्टी में वो ही टिक सकता है जिनको राजनीति करना आता हो। साफ है कि आप का जनाधार उत्तराखंड में कम होता जा रहा है। इससे आप की चिंता बढ़नी तय है। ऐसे में अगर कर्नल अजय कोठियाल भाजपा ज्वाइन करते हैं तो ये आप के लिए बड़ा झटका होगा।

ये भी पढ़ें-अल्मोड़ा की बाल मिठाई क्यों हैं खास, जो बैडमिटंन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की है भेंटये भी पढ़ें-अल्मोड़ा की बाल मिठाई क्यों हैं खास, जो बैडमिटंन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की है भेंट

Comments
English summary
Colonel Ajay Kothiyal can join BJP, Chief Minister Pushkar Singh Dhami took a dig at AAP in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X