• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत, चमोली की घटना को लेकर मांगी और मदद

|

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मीटिंग में सीएम ने प्रधानमंत्री को चमोली में हुई त्रासदी को लेकर विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चमोली की घटना से हुई जन-धन हानि के साथ खोज, बचाव और राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी। साथ ही राज्य के सीमित संसाधनों का हवाला देते हुए केंद्र से आर्थिक मदद की मांग की।

Trivendra singh Rawat

इस मुलाकात में मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी का तत्काल सहायता मुहैया कराने के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने बताया कि आपदा प्रभावित 13 गांवों में जल व विद्युत आपूर्ति फिर से शुरू कर दी गई है। इसके अलावा समुचित मात्रा में खाद्यान्न व रसद की आपूर्ति की जा रही हे। ऋषिगंगा के मुहाने पर अस्थायी झील की निरंतर निगरानी वैज्ञानिक कर रहे हैं। झील से जल निकासी को और अधिक बढ़ाने की कोशिशें जारी हैं। उन्होंने राज्य में हिमनद एवं जल संसाधन केंद्र बनाने की आवश्यकता जताई।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को कुंभ मेले के साथ श्रीबदरीनाथ व श्रीकेदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। राज्य के सीमित संसाधन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वन भूमि हस्तांतरण के मामलों में राज्य की परियोजनाओं को केंद्र की परियोजनाओं की तर्ज पर डिग्रेडेड फारेस्ट पर क्षतिपूरक पौधरोपण करने की नीति पर बल दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Trivendra Singh Rawat met Prime Minister Narendra Modi in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X