• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाबा साहेब के दिखाए राह पर चल रही बीजेपी, मिट रहा भेदभाव: सीएम तीरथ सिंह रावत

|

देहरादून, 15 अप्रैल। पूरे देश ने 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें याद किया। इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी लोअर तुनवाला में भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर के 130वें जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। सीएम के मुताबिक बाबा साहेब ने समाज के हर वर्ग को साथ लेकर आगे बढ़ने की जो राह दिखाई, बीजेपी उसे चरितार्थ कर रही है। कांग्रेस ने उनके साथ छलावा कर जनता को गुमराह किया।

cm

कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि बाबा साहेब ने सामाजिक भेदभाव मिटाने और सभी को समानता सुनिश्चित करने के लिए संविधान में कई महत्वपूर्ण प्रविधान किए। ये उनकी दूरदर्शी सोच थी। उन्होंने जनता को आश्वसन दिलाया कि प्रदेश में सरकारी भूमि पर स्थित मलिन बस्तियों का विनियमितीकरण किया जाएगा। साथ ही उनकी मरम्मत और सौंदर्यीकरण भी होगा। उन्होंने तुनवाला स्थित रविदास भवन और आंबेडकर बरात घर के मरम्मत के साथ चहारदीवारी निर्माण का भी आश्वासन दिया।

हरिद्वार कुंभ मेला अपने तय समय पर होगा संपन्न, सीएम तीरथ सिंह ने खबर को बताया कोरी अफवाह

कोरोना पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार टेस्टिंग बढ़ाने पर फोकस कर रही है, ताकी मरीजों को अलग किया जा सके। इसके अलावा केंद्र के सहयोग से वैक्सीनेश भी बढ़ाया गया है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, संचालन उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने की। वहीं कार्यक्रम में टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन, प्रदेश मंत्री मधु भट्ट, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान आदि उपस्थित थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm tirath singh rawat says BJP respects Babasaheb bhimrao ambedkar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X