• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cloudburst Devprayag : उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने से तबाही, SDRF की टीमें लगी राहत बचाव के काम में

|

देहरादून, मई 11। देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ देवभूमि उत्तराखंड में कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है। दरअसल, मंगलवार शाम को उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग में बादल फटने की घटना से तबाही मच गई। जानकारी के मुताबिक, बादल फटने के बाद मूसलाधार बारिश हुई, जिसकी वजह से इलाके में बहने वाले झरने और नदियां उफान पर हैं।

cloud Burst

लॉकडाउन के कारण नहीं हुआ ज्यादा नुकसान- एसएचओ देवप्रयाग

देवप्रयाग के एसएचओ एमएस रावत ने बताया है कि शाम 5 बजे के करीब बादल फटने की सूचना हमें मिली। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 12-13 दुकानों और कई अन्य संपत्तियों को नुकसान हुआ है। वो तो गनीमत थी कि लॉकडाउन के कारण ज्यादातर दुकानें बंद थी, इसलिए अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि इलाके में जलस्तर काफी बढ़ गया है।

कई मकान हुए क्षतिग्रस्त- DGP

वहीं डीजीपी अशोक कुमार ने बताया है कि बादल फटने की घटना से कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि अभी किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, SDRF की टीमें घटना वाली जगह पर पहुंच गई है और राहत बचाव का कार्य चल रहा है। जिलाधिकारियों को हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में IIT की बिल्डिंग ढह गई है।

3 मई को भी टिहरी में फटा था बादल

आपको बता दें कि अभी 3 मई को भी उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई थी। रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जिलों में बादल फटने की खबर का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित जिलाधिकारियों से फ़ोन पर जानकारी ली और उन्हें प्रभावितों को तुरंत राहत और सहायता राशि देने के निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें: Weather Updates: उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया Alertये भी पढ़ें: Weather Updates: उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया Alert

English summary
cloudburst was reported from Devprayag in Uttarakhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X