• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Uttarakhand : शहीद सम्मान यात्रा के लिए 18 अक्टूबर को रवाना होंगे रथ, जानिए भाजपा की रणनीति

|
Google Oneindia News

देहरादून, 16 अक्टूबर। उत्तराखंड में भाजपा चुनाव से पहले शहीद सम्मान यात्रा शुरू करने जा रही है। इसके लिए 18 अक्टूबर को देहरादून से गढ़वाल, कुमाऊं के लिए एक-एक रथ रवाना होगा। गढ़वाल में 21 अक्तूबर को चमोली के सवाड और कुमाऊं में 24 अक्तूबर को मुनाकोट पिथौरागढ़ से यात्रा शुरू होगी। इस यात्रा के जरिए भाजपा सैनिक वोटरों का गणित अपने पक्ष में करने में जुटी है। यात्रा की शुरूआत पिथौरागढ़ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चमोली में केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट मौजूद रहेंगेा इस यात्रा के दौरान भाजपा 1734 शहीदों के घर जाकर मिट्टी इकट्ठा करने के साथ ही परिजनों को सम्‍मानित कर रही हैा एक माह तक चलने वाला यह कार्यक्रम देहरादून में पूरा होगाा

Chariots will leave on October 18 for Shaheed Samman Yatra, know BJPs strategy

एक माह तक चलेगी यात्रा
उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य प्रदेश है। जहां साढ़े 4 लाख से ज्यादा सैनिक वोटर हैं। सैनिक वोटर भाजपा का कैडर वोट माना जाता है। इन्हें अपने पक्ष में और मजबूत करने के लिए भाजपा पूरे प्रदेश भर में एक माह तक यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा की पूरी कमान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने संभाली हुई है। यात्रा की शुरूआत केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट चमोली और मुनाकोट पिथौरागढ़ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यात्रा का शुभारंभ करेंगे। जिसके बाद यात्रा प्रदेशभर में चलेगी। इस यात्रा के जरिए भाजपा शहीदों के घर की मिट्टी एकत्रित कर देहरादून लाकर सैन्य धाम के लिए लाई जा रही है। इस दौरान शहीदों के परिवार का सम्मान भी किया जाएगा। इस दौरान 1734 शहीदों के घरों में भाजपा पहुंचेगी।

गणेश जोशी ने लगाया पूरा दम
भाजपा लंबे समय से शहीद सैनिक सम्मान यात्रा की तैयारियों में जुटी है। जिसके लिए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी खुद जिलों में जाकर तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं। इसके लिए गणेश जोशी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए बतौर मुख्य अतिथि लाने में कामयाब रहे हैं। जिससे सफल आयोजन किया जा सके। अब इसका समापन भी देहरादून में भव्य तरीके से करने की तैयारी है। भाजपा इस कार्यक्रम के जरिए अपना शक्तिप्रदर्शन भी दिखाएगी। आम आदमी पार्टी के आर्मी पृष्ठभूमि के कर्नल अजय कोठियाल को सीएम प्रत्याशी घोषित करने के बाद से भी सैनिक वोटरों के खिसकने का डर भाजपा को सता रहा है। ऐसे में इस तरह के कार्यक्रम भाजपा को नई उम्मीद देने का काम करेंगे।

कांग्रेस भी कर रही सम्मान कार्यक्रम
उत्तराखंड में सैनिक वोटरों की तादात को देखते हुए भाजपा कांग्रेस लगातार सैनिक सम्मान को लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। भाजपा की सैनिक सम्मान यात्रा से पहले कांग्रेस हर जिले में सैनिकों का सम्मान का कार्यक्रम आयोजित कर रही है। जिसके लिए कांग्रेस चुनाव अभियान की कमान संभाल रहे हरीश रावत ने भी सभी कार्यकर्ताओं का आह्रवान किया है। हरीश रावत भी जिलों में प्रवास के दौरान सैनिक परिवारों को सम्मानित कर रहे हैं। साथ ही कांग्रेेस के नेताओं के जरिए सैनिक परिवारों को संदेश देने में जुटे हैं, उद्देश्य साफ है कि हर पार्टी सैनिक परिवारों को अपने पक्ष में करना चाहेगी। इसके लिए हर तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-Uttarakhand : AAP के कार्यकारी अध्यक्ष के एक वायरल बयान से राजनीति गर्माई , हरीश रावत बोले माफी मांगे आपये भी पढ़ें-Uttarakhand : AAP के कार्यकारी अध्यक्ष के एक वायरल बयान से राजनीति गर्माई , हरीश रावत बोले माफी मांगे आप

English summary
Chariots will leave on October 18 for Shaheed Samman Yatra, know BJP's strategy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X