• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड दौरे पर भाजपा की चुनाव प्रभारियों की टीम, मिथक और समीकरणों को साधने पर फोकस

|
Google Oneindia News

देहरादून 16 सितंबर। उत्तराखंड में भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। भाजपा उत्तराखंड के नवनियुक्त प्रदेश चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, चुनाव सह प्रभारी सरदार आरपी सिंह व सांसद लॉकेट चटर्जी के उत्तराखंड के दो दिन के दौरे पर हैं। चुनाव प्रभारियों ने उत्तराखंड में मिथक तोड़ते हुए दोबारा सरकार बनाने का संकल्प लिया है। बता दें कि उत्तराखंड में 5 साल तक सरकार में रहने वाली पार्टी चुनाव के बाद दोबारा सरकार नहीं बना पाई है।

BJPs election in-charge team on Uttarakhand tour, focus on solving myths and equations

कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
उत्तराखंड पहुंचने पर चुनाव प्रभारियों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर देहरादून तक बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर मानव श्रृखला बनाकर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। युवा मोर्चा के नेतृत्व में बाइक रैली निकाल कर रोड शो के माध्यम से स्वागत किया गया, वही महिला मोर्चा द्वारा पारंपरिक वेश भूषा के साथ स्वागत किया। उत्तराखंड भाजपा की चुनाव प्रभारियों की टीम ने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे के पहले दिन घंटाघर स्थित बाबा भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। चुनाव प्रभारियों ने शहीद स्मारक पहुंचकर उन्होंने उत्तराखंड निर्माण के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों को पुष्प अर्पित श्रदा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य जन संघर्ष और बलिदान से बना है और शहीदों की शहादत का सम्मान व राज्य गठन के औचित्य को भाजपा सार्थक करेगी।

दोबारा बहुमत से बनेगी सरकार
इसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक भाजपा मुख्यालय आयोजित हुई। प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पदाधिकारियों को पूर्ण मनोयोग से 2022 के चुनावो हेतु जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के बल पर प्रदेश में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस के मिथक को तोड़ते हुए प्रदेश में पुनः भाजपा की भारी बहुमत की सरकार बनेगी, इस कार्य के लिए सभी को अपने बूथ को मजबूत करने पर जोर देना है।

गंगोत्री के मिथक पर फोकस करने के लिए सूरतराम की घर वापसी
उत्तराखंड को लेकर एक और मिथक पर फोकस करते हुए भाजपा ने अपने पुराने दिग्गज नेता और गंगोत्री विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ चुके संगठन के पूर्व उपाध्यक्ष और चारधाम विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सूरतराम नौटियाल को पार्टी में वापसी कराई है। गंगोत्री सीट को लेकर उत्तराखंड में मिथक है कि जिस पार्टी का विधायक गंगोत्री से चुनाव जीतकर आता है, उसकी राज्य में सरकार बनती है। ऐसे में पिछले चुनाव में बीजेपी को मजबूत टक्कर देने वाले सूरतराम नौटियाल को पार्टी ने घर वापसी कराई है। गंगोत्री सीट से विधायक गोपाल रावत का निधन हो गया है। ऐसे में पार्टी इस सीट पर एक बड़ा और मजबूत चेहरा तलाश रही है। सूरतराम के बीजेपी में आने से पार्टी को मिथक पर फोकस करने में भी आसानी होगी। चुनाव प्रभारियों के उत्तराखंड दौरे के दौरान ही सूरतराम की घर वापसी कराई गई है।

सिख समुदाय पर खास फोकस
बीजेपी ने चुनाव प्रभारियों के पहले दिन के कार्यक्रम में सिख समाज के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। सह प्रभारी आरपी सिंह ने कहा की सिख समाज के लिये भाजपा ने उल्लेखनीय कार्य किये हैं चाहे वह करतार पुर कोरिडोर मामला हो जिसे मोदी सरकार ने 120 करोड़ रुपये की लागत से संपन्न किया या अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के रूप में एक सिख व्यक्ति को बनाकर मिसाल पेश की। उन्होंने कहा कि पहली बार स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सिखों को ये सम्मान दिया था और अब वर्तमान में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिख समुदाय को सम्मान दे रहे हैं। वहीं पूर्व में 1984 के दौरान हुए सिखों के कत्लेआम के दोषियों को सजा दिलाये जाने का‌ काम‌ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया। चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा की सिखों के मान सम्मान के लिये हमारी सरकार कटिबद्ध है।

विपक्ष पर हमले के सिखाए गुर
प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मीडिया और सोशल मीडिया की अहम भूमिक होगी और उत्तराखण्ड की टीम राष्ट्रवाद और सामाजिक सरोकारों के तहत कार्यों को बखूबी से अंजाम दे रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तराखण्ड की टीम राष्ट्रवाद और सामाजिक सरोकारों के तहत कार्यों को बखूबी से अंजाम दे रही है। उन्होंने बैठक में जहां विपक्षी दलों के हमलों का जवाब तथ्यात्मक ढंग से देने के गुर बताए। वहीं केंद्र की मोदी सरकार व राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों और योजनाओं को मीडिया के माध्यम से जन जन तक पहुचाने की योजना पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में चारधाम यात्रा खुलने से सरकार को राहत, अब देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों की लड़ाईये भी पढ़ें-उत्तराखंड में चारधाम यात्रा खुलने से सरकार को राहत, अब देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों की लड़ाई

English summary
BJP's election in-charge team on Uttarakhand tour, focus on solving myths and equations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X