• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, खटीमा से चुनाव लड़ेंगे सीएम धामी

|
Google Oneindia News

देहरादून, 20 जनवरी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 70 सीटों वाले उत्तराखंड में एक चरण में मतदान होगा, यहां 14 फरवरी को वोटिंग की जाएगी। बीजेपी की पहली लिस्ट में सीएम पुष्कर धामी की सीट भी फाइनल कर दी गई है। उम्मीदवार सूची के मुताबिक धामी को खटीमा सीट से पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। पहली लिस्ट में अभी 70 सीटों में से 59 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी गई है।

Uttarakhand assembly elections

प्रदेश के अन्य बीजेपी नेताओं की बात करें तो सुबोध उनियाल को नरेन्द्र नगर से प्रत्याशी बनाया है, प्रीतम सिंह पंवार सीट धनौल्टी से चुनाव लड़ेंगे, गणेश जोशी को मसूरी से उतारा हैं, उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हरिद्वार, श्रीनगर से धन सिंह रावत और चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज को पार्टी ने अपना चेहरा बनाया है।

    Uttarakhand BJP Candidates List 2022: Khatima से चुनाव लड़ेंगे CM Dhami | वनइंडिया हिंदी

    वहीं पुरोला से दुर्गेश लाल, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत और गंगोत्री से सुरेश चौहान का टिकट फाइनल किया गया है। रायपुर से उमेश शर्मा काऊ को चुनावी मैदान में उतारा है। रुड़की से प्रदीप बत्रा, रानीपुर भेल से आदेश चौहान, खानपुर से कुंवरानी देवयानी, रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, लालकुआं से नवीन दुम्का और ज्वालापुर से सुरेश राठौड़ को प्रत्याशी बनाया है।

    दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई BJP में शामिल, कही ये बातदिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई BJP में शामिल, कही ये बात

    इधर, अंदरखाने से खबर आ रही है कि दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कर्नल विजय रावत ने बुधवार को पार्टी ज्वाइन की थी, जिसके बाद उनके चुनाव लड़ने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था। बता दें कि उत्तराखंड में एक ही चरण में 14 फरवरी को 70 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

    Comments
    English summary
    BJP released first list of candidates for Uttarakhand assembly elections 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X