• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में चुनाव से पहले युवाओं और पूर्व सैनिकों को साधने के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत ने खेला अब ये दांव

|
Google Oneindia News

देहरादून, 18 अक्टूबर। कांग्रेस चुनाव अभियान की कमान संभाल रहे पूर्व सीएम हरीश रावत ने युवाओं और पूर्व सैनिकों को लेकर उत्तराखंड में बड़ा दांव खेला है। हरीश रावत ने जहां युवाओं को कांग्रेस की सरकार आने पर हर साल 10 हजार नए पद सृजित करने का वादा किया है। साथ ही हरीश रावत ने कहा कि युवा मांगे रोजगार अभियान के तहत मिस कॉल कर अब तक 1.5 लाख लोग जुड़ चुके है। वहीं पूर्व सैनिकों को बड़े स्तर पर सम्मान देने का कार्यक्रम पूरे जोर शोर से जारी है। ​हरीश रावत लगातार युवाओं और सैनिकों को साधने में जुटे हैं।

Before the elections in Uttarakhand, former CM Harish Rawat played this bet to nurture youth and ex-servicemen

हरदा का दावा युवा मांगे रोजगार अभियान में मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस
सत्ता में वापसी करने के लिए कांग्रेस हर दांव खेल रही है। कांग्रेस की और से पूर्व सीएम हरीश रावत लगातार अपने विजन रखकर वोटरों को साधने में जुटे हैं। हरीश रावत युवाओं को साधने के लिए रणनीति तैयार कर चुके हैं।
पूर्व सीएम हरीश रावत ने बेरोजगारों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए युवा मांगे रोजगार अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत मिस कॉल कर जुड़ने का आह्वान किया गया। रावत के इस अभियान के साथ अब तक 1.5 लाख लोग जुड़ चुके है।
हरीश रावत ने एक बार फिर फेसबुक पर पोस्ट किया है

मैंने एक मिस कॉल नंबर युवा मांगे रोजगार को लेकर जारी किया, लगभग (1,50,000) डेढ़ लाख के करीब लोग उससे जुड़ चुके हैं। मैं फिर से दोहरा रहा हूं कि कांग्रेस की सरकार रोजगार, स्वरोजगार और बेरोजगारी_भत्ते, तीनों को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। आपके चेहरे में मुस्कान आये उसके लिए हम अपनी पूरी शक्ति को समर्पित करेंगे। मेरा रिकॉर्ड, रोजगार के विषय में अन्य पार्टियों और मुख्यमंत्रियों से अच्छा रहा है। मैंने आपदा काल में भी 32000 लोगों को सरकारी नौकरी में अवसर दिया और 18000 अतिरिक्त पदों के लिए अधियाचन जारी किया, आगे भी इस परंपरा को जारी रखेंगे, युवा मांगे रोजगार अभियान के साथ जुड़ें और हमारे मिस कॉल नंबर- 9783370801 पर जरूर एक बार मिस कॉल करें।

हर साल 10 हजार नए पद सृजित करने का दावा
इधर हरीश रावत ने एक बड़ा दांव खेलते हुए अल्मोड़ा में आयोजित कार्यक्रम में सरकारी नौकरियां देने के अलावा हर साल 10 हजार नए पद सृजित करने का वादा किया है। हरीश रावत का ये ऐलान भी चुनाव से पहले युवाओं को साधने के लिए बड़ा दांव खेला जा रहा है। इसके साथ ही हरीश रावत लगातार पूर्व सैनिकों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसके अलावा आने वाले दिनों में देहरादून में भी एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा। कांग्रेस की नजर उत्तराखंड में पूर्व सैनिकों पर है। किसानों के बाद कांग्रेस के लिए युवा और सैनिक वोटर सबसे अहम हैं। सैनिक वोटर भाजपा का कैडर वोट माना जाता है। लेकिन इस बार कांग्रेस सैनिक वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए हर दांव खेल रही है। जिसके लिए हर बार युवाओं को नए चुनावी वादे और पूर्व सैनिकों को हर कार्यक्रम मेंं सम्‍मानित किया जा रहा हैा ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के चुनावी दांवों से चुनाव खासा रोमांचक होने की उम्‍मीद लगाई जाने लगी हैा

ये भी पढ़ें-भाजपा शासित राज्य के सीएम का ऐलान, कांग्रेस नेता के नाम पर होगा औद्योगिक क्षेत्र का नामये भी पढ़ें-भाजपा शासित राज्य के सीएम का ऐलान, कांग्रेस नेता के नाम पर होगा औद्योगिक क्षेत्र का नाम

English summary
Before the elections in Uttarakhand, former CM Harish Rawat played this bet to nurture youth and ex-servicemen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X