• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को लगा झटका, CM कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ने दिया इस्तीफा

|
Google Oneindia News

देहरादून, मई 18। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के सीएम कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपना त्यागपत्र जारी किया। उन्होंने ट्विटर पर कहा है, "त्यागपत्र, पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आज दिनांक 18 मई 2022 को, आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।"

colonel ajay kothiyal

13 महीने तक पार्टी में रहे कर्नल कोठियाल

कर्नल अजय कोठियाल ने अपना इस्तीफा पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है। आपको बता दें कि कर्नल कोठियाल 19 अप्रैल 2021 को पार्टी में शामिल हुए थे। पार्टी में शामिल होते ही कर्नल कोठियाल को सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया गया था और पार्टी ने उन्हीं के चेहरे पर चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव में आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुला था। कर्नल कोठियाल करीब 13 महीने तक पार्टी में रहे।

इस्तीफो का दिन बना बुधवार

आपको बता दें कि बुधवार का दिन देश की राजनीति के लिए इस्तीफों का ही दिन रहा। कर्नल कोठियाल के अलावा गुजरात में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी तो वहीं दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हार्दिक पटेल ने 2 साल पहले कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी। उनके साथ-साथ कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ने भी कांग्रेस ज्वॉइन की थी। हार्दिक पटेल ने ऐसे वक्त में पार्टी छोड़ी है, जब गुजरात में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के सभी पद और प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफाये भी पढ़ें: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के सभी पद और प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

Comments
English summary
AAP cm candidate colonel ajay kothiyal resign from party
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X