• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चार धाम यात्रा पर पिछले 20 दिन के अंदर 57 तीर्थ यात्रियों की हो गई मौत

|
Google Oneindia News

देहरादून, मई 22। पिछले दो साल से कोरोना महामारी की वजह से बंद पड़ी चार धाम यात्रा इस साल वापस शुरू हुई है। दो साल के इंतजार के बाद शुरू हुई चार धाम यात्रा पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से अव्यवस्था फैल गई है। अव्यवस्था और खराब स्वास्थ्य के कारण अभी तक 57 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

Char Dham Yatra 2022: Kedarnath Dham के रास्ते पर कचरा, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता | वनइंडिया हिंदी
char dham yatra

20 दिन में 57 श्रद्धालुओं की हो गई मौत

डीजी हेल्थ डॉक्टर शैलजा भट्ट ने बताया है कि 3 मई से से शुरू हुई चार धाम यात्रा में अभी तक 57 तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है। इनमें 2 श्रद्धालुओं की मौत कोविड की वजह से हुई है, जिसके बाद प्रशासन ने आदेश दिया है कि सभी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी, तभी उन्हें आगे भेजा जाएगा। पिछले 20 दिनों में इतने तीर्थ यात्रियों की मौत ने सरकार की बदइंतजामी की पोल खोल दी है।

कोरोना नियमों में ढिलाई के चलते उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

आपको बता दें कि उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा की शुरुआत 3 मई से हुई थी, जब गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले गए थे। इसके बाद 6 मई को केदारनाथ धाम और 8 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही पूरी क्षमता के साथ चार धाम की यात्रा शुरू हो गई। कोरोना काल के दो साल के बाद भक्तों के लिए शुरू हुई यात्रा को लेकर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं, जिसकी वजह से प्रशासन के सभी इंतजाम फेल हो गए हैं। कोरोना नियमों में ढिलाई की वजह से भी श्रद्धालुओं की भीड़ इस बार जुट गई है।

ये भी पढ़ें: Chamoli :हेमकुंड साहिब के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुले, पहुंचा पहला जत्थाये भी पढ़ें: Chamoli :हेमकुंड साहिब के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुले, पहुंचा पहला जत्था

Comments
English summary
57 pilgrims died since the Char Dham Yatra 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X