India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

योगी के खास अफसर अवनीश अवस्थी को मिल सकता है सेवा विस्तार, जानिए क्यों लग रहीं अटकलें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 जून : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खास अफसर माने जाने वाले अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी जल्द ही रिटायर होने वाले हैं। योगी की पहली सरकार में पूरे पांच साल तक इनकी ही चली। दूसरे कार्यकाल में भी अवस्थी ताकतवर अफसर बनकर उभरे हैं। लेकिन इनका कार्यकाल अगस्त के अंत तक समाप्त होने वाला है लेकिन सूत्रों की माने तो उनके सेवा विस्तार की फाइल योगी सरकार ने दिल्ली भेजी है। अटकले लगाई जा रही हैं की उन्हें 3 महीने का सेवा विस्तार मिल सकता है। हालांकि यह भी बात सामने आ रही है कि यदि सेवा विस्तार नहीं मिला तो फिर इन्हें योगी सरकार में दूसरे रास्ते से महत्वपूर्ण पद पर लाया जा सकता है।

अवनीश अवस्थी

अवनीश अवस्थी के सेवा विस्तार की फाइल दिल्ली पहुंची

उत्तर प्रदेश के सबसे ताकतवर आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी के सेवा विस्तार की फाइल दिल्ली पहुंची हुई है। सरकार अवस्थी को 3 महीने का विस्तार दे सकती है। हालाकि सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो अवस्थी की फाइल दिल्ली गई है। दिल्ली में उनकी फाइल को मंजूरी मिलेगी या नहीं इस बात को लेकर अभी कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। अवस्थी 31 अगस्त 2022 को रिटायर होने वाले हैं।

लोक गायिका मालिनी अवस्थी के पति हैं अवनीश अवस्थी

योगी के खास अवनीश अवस्थी प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी के पति हैं। मालिनी पद्मा श्री से सम्मानित लोक गायिका हैं। वह अवधि, भोजपुरी और ब्रज भाषा गीतों को अपनी आवाज दे चुकी हैं। मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम देश के कई राज्यों में आयोजित होता है। उनके कार्यक्रम विदेशों में भी आयोजित हुए हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने उनको अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

योगी

योगी सरकार में सबसे ताकतवर अफसर बनकर उभरे अवस्थी

योगी सरकार बनने से पहले अवनीश अवस्थी डेपिटेश पर दिल्ली में थे। 2017 में योगी की सरकार बनने पर अवस्थी यूपी को उत्तर प्रदेश में प्रमुख सचिव सूचना की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। तब से लेकर आज तक वो योगी के हमेशा करीब ही रहे। बाद में अवस्थी ने प्रमुख सचिव सूचना और प्रमुख सचिव गृह की जिम्मेदारी एक साथ संभाली। बाद में अवस्थी का प्रमोशन हो गया और वो अपर मुख्य सचिव सूचना बना दिए गए। इसके बाद प्रमुख सचिव सूचना की जिम्मेदारी नवनीत सहगल को सौप दी गई।

सेवा विस्तार नहीं मिला तो मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

योगी के सबसे खास माने जाने वाले अवनीश अवस्थी के सेवा विस्तार की फाइल दिल्ली भेजी गई है। हालाकि दिल्ली में तैनात एक आईएएस अधिकारी जो कभी यूपी में रह चूका है, आज उनके प्रमोशन में रोड़ा बन रहा है। सूत्रों की माने तो यूपी में तैनाती के समय उस आईएएस अधिकारी से अवनीश अवस्थी छत्तीस का आंकड़ा रहता था। अब देखना ये है कि पलड़ा किसका भरी रहता है। हालाकि सूत्रों का ये भी कहना है कि यदि सेवा विस्तार न भी मिला तो उनको सीएम योगी का सलाहकार या फिर किसी आयोग का चेयरमैन बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-अखिलेश की चूक की वजह से आजम-धर्मेंद्र का हुआ ये हश्र या अधूरी तैयारियों की वजह से हारी सपा ?यह भी पढ़ें-अखिलेश की चूक की वजह से आजम-धर्मेंद्र का हुआ ये हश्र या अधूरी तैयारियों की वजह से हारी सपा ?

Comments
English summary
Yogi's special officer Avnish Awasthi may get extension of service
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X