India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में पहुंचे योगी ने दिल्ली में की कई मंत्रियों से मुलाकात, जानिए क्या निकला

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 जून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल हुए। इस मौके का फायदा उठाते हुए योगी ने दिल्ली में कई काम निपटाए। दिल्ली दौरे पर पहुंचे CM योगी ने की, यूपी के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ मैराथन बैठकें की और यूपी के लिहाज से अपनी मांग रखी। केंद्रीय मंत्रियों ने योगी को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। अधिकारियों के मुताबिक मंत्रियों से यह उनकी मुलाकात आगे भी जारी रहेगी जिससे समय रहते यूपी के महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा कराया जा सके।

योगी ने की गडकरी से मुलाकात

योगी ने की गडकरी से मुलाकात

दिल्ली दौरे पर CM योगी ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी,रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव,केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी.किशन रेड्डी से मुलाकात कर यूपी में लटके कई प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा की। इस दौरान योगी ने सभी मंत्रियों से अपील करते हुए कहा कि समय पर विभागों की जरुरतों को पूरा किया जाए। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रियों से CM योगी ने की बृज क्षेत्र के सर्वांगीण विकास लेकर बैठक की। ब्रज क्षेत्र की जरूरतों को मंत्रियों के सामने रखा।

ब्रज क्षेत्र के विकास को लेकर हुई चर्चा

ब्रज क्षेत्र के विकास को लेकर हुई चर्चा

बृज क्षेत्र के विकास को लेकर CM योगी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से ब्रज चौरासी कोस परियोजना,ब्रज तीर्थ पथ परियोजना (52 कि.मी), गोवर्धन कनेक्ट परियोजना (72 कि.मी) को लेकर हुई विस्तृत चर्चा करते हुए इसे जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की। गडकरी ने सीएम योगी को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया और कहा कि मंत्रालय की तरफ से इसमें कोई देरी नहीं की जाएगी। हर हाल पर समय से ये प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले योगी

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले योगी

योगी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग के सम्बंध में व मथुरा-वृंदावन रेल लाइन पर लाइट रेल ट्रांजिट सिस्टम (LRTS) के निर्माण और मथुरा जंक्शन पर टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर निर्माण पर की चर्चा करते हुए इसे पूरा करने की मांग की। वैष्णव से मुलाकात काफी उत्साहजनक रही और जल्द ही इस परियोजना को लेकर काम शुरू करने का आश्वासन अश्वनी वैष्णव ने दिया।

सर्वानंद सोनोवाल से भी हुई मुलाकात

सर्वानंद सोनोवाल से भी हुई मुलाकात

योगी ने केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनोवाल से वृंदावन- मथुरा - गोकुल को जोड़ते हुए यमुना नदी पर जलमार्ग को विकसित किये जाने को लेकर की चर्चा की साथ ही कहा कि मथुरा समेत पूरा ब्रज क्षेत्र यूपी सरकार के एजेंडे में शामिल है लिहाजा इस प्रोजेक्ट को भी आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाए। साथ ही योगी ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने जी.किशन रेड्डी से बृज क्षेत्र में पौराणिक व ऐतिहासिक धरोहरों के पुनरुद्धार व पुनर्प्रतिष्ठा करने के सम्बंध में की विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें-UP में नए BOSS की रेस: ब्राह्मण-ओबीसी में फंसी BJP लेगी चौकाने वाला फैसला ?, जानिए इसकी वजहेंयह भी पढ़ें-UP में नए BOSS की रेस: ब्राह्मण-ओबीसी में फंसी BJP लेगी चौकाने वाला फैसला ?, जानिए इसकी वजहें

Comments
English summary
Yogi reached Draupadi Murmu's nomination, met many ministers in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X