• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी सरकार विदेशों से खरीदेगी कोरोना वैक्सीन, चार करोड़ खुराकों के लिए इन कंपनियों से चल रही बात

|

लखनऊ, 11 मई: देश में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण एक मई से शुरू हो चुका है, जिसमें 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग वैक्सीन लेने के पात्र हैं। एक मई से ही वैक्सीन की कमी भी लगातार बनी हुई है। कई राज्यों में अभी तक 18 साल से ज्यादा के लोगों को वैक्सीन दिया जाना शुरू नहीं हो सका है। वैक्सीन की कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार विदेशों से वैक्सीन खरीदने जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार स्पुतनिक वी, मॉडर्ना, जॉनसन एंड जॉनसन और दूसरी कंपनियों से 40 मिलियन टीकों की खरीद करने का विचार कर रही है।

Yogi govt procure Sputnik V and other foreign vaccines, विदेशी वैक्सीन खरीदेगी योगी सरकार, Yogi adityanath, coronavirus vaccine, coronavirus, uttar pradesh, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के सूत्रों ने कहा है कई कंपनियों के पास वैक्सीन का स्टॉक है, ऐसे में हमें उम्मीद है कि ये ग्लोबल ई-टेंडर में शामिल होकर हमें टीके बेचेंगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने चार करोड़ डोज वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल ई-टेंडर बीते हफ्ते जारी किया है। यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन की 40 मिलियन डोज की आपूर्ति के लिए लाइसेंस प्राप्त मैन्युफैक्चरर से ऑनलाइन शॉर्ट टर्म ग्लोबल ई-टेंडर जारी किया गया है।

यूपी सरकार की ओर से जारी टेंडर फॉर्म को कंपनी डाउनलोड करने के बाद 21 मई तक ऑनलाइन जमा कर सकती हैं। सीएम योगी ने कहा है कि टीकाकरण को प्रभावी ढंग से करने के लिए राज्य सरकार ने ग्लोबल ई-टेंडर जारी करने का निर्णय लिया है। अगले छह महीने में इस टेंडर से उत्तर प्रदेश को ये 4 करोड़ वैक्सीन डोज मिल सकती हैं।

राहत: देश में इसी महीने से मिलने लगेगी रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक Vराहत: देश में इसी महीने से मिलने लगेगी रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक V

देश में कोरोना के मामले लगातार डरा रहे हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 3,29,942 नए मामले मिले हैं, वही बीते एक दिन में संक्रमण के कारण 3,876 लोगों की जान गई है। देश में फिलहाल कोरोना वायरस के एक्टिव केस 37,15,221 हैं और अब तक कुल 2,49,992 की जान कोरोना वायरस के चलते जा चुकी है।


English summary
Yogi govt planning to procure Sputnik V and other vaccines developed by foreign manufacturers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X