• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार समेत 17 IAS और 10 PCS अधिकारियों के योगी सरकार ने किए तबादले, देखें पूरी लिस्ट

|

IAS Transfer In UP, लखनऊ। हाथरस कथित गैंगरेप और हत्याकांड मामले से चर्चाओं में आए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार समेत 17 जिलाधिकारियों के ट्रांसफर कर दिया गया है। प्रवीण कुमार लक्षकार की जगह पर रमेश रंजन को हाथरस का डीएम बनाया है। तो वहीं, योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रवीण कुमार को मिर्जापुर का नया डीएम बनाया है। आपको बता दें कि कथित गैंगरेप और हत्याकांड के बाद रात में अंतिम संस्कार कराए जाने पर प्रवीण कुमार लक्षकार की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। हाइकोर्ट ने भी डीएम को न हटाने पर सरकार से सवाल किया था। पर, सरकार ने कोर्ट में प्रवीण का बचाव किया था और कहा था कि वह डीएम को नहीं हटाएगी।

    High Court की फटकार के बाद Hathras DM Praveen Kumar का हुआ Transfer | वनइंडिया हिंदी

    Yogi government transfers 17 IAS and 10 PCS officers including DM Praveen Kumar Laxkar

    2020 के अंतिम दिन की देर शाम योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में बड़ा प्रशासिनक फेरबदल किया है। सरकार ने 17 आईएएस व 10 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में डॉ. नितिन बंसल को गोंडा से प्रतापगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। तो वहीं, चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को मथुरा, फतेहपुर के जिलाधिकारी संजीव सिंह को चंदौली, सोनभद्र के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को कुशीनगर और औरैया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वितीय को सोनभद्र का डीएम बनाया गया है। बलरामपुर के डीएम कृष्णा करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनाती दी गई है।

    विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा मार्कण्डेय शाही गोंडा के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा श्रुति को बलरामपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन अपूर्वा दुबे को फतेहपुर तथा संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। नियंत्रक विधिक माप विज्ञान, विशेष सचिव खाद एवं रसद तथा अपर आयुक्त खाद्य सुनील कुमार वर्मा को औरैया का जिलाधिकारी बनाया गया है। बता दें कि वो एक दिन पहले ही वह बेहतर कार्य के लिए विभागीय प्रमुख सचिव व खाद्य आयुक्त के साथ राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित हुए थे।

    मिर्जापुर के जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ के पद पर तैनाती की गई है। सुशील की स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से समन्वय नहीं बन पा रहा था। अनुप्रिया केंद्र व राज्य में सरकार की सहयोगी दल की नेता हैं। शासन ने सुशील को भी हटा दिया। तो वहीं, 10 पीसीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए है। नगर मजिस्ट्रेट लखनऊ सुशील प्रताप सिंह को अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व अमेठी के पद पर भेजा गया है। उप जिलाधिकारी सीतापुर शशिभूषण राय को नगर मजिस्ट्रेट लखनऊ बनाया गया है। राजस्व परिषद लखनऊ में संबद्ध उप जिलाधिकारी विजय प्रकाश तिवारी को कानपुर देहात में उपजिलाधिकारी बनाया गया है।

    अमेठी में डिप्टी कलेक्टर रामशंकर-। को विशेष कार्याधिकारी लखनऊ विकास प्राधिकरण के पद पर तैनाती दी गई है। आनंद कुमार सिंह डिप्टी कलेक्टर कानपुर देहात को लखनऊ विकास प्राधिकरण में नजूल अधिकारी बनाया गया है। अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) अमेठी वंदिता श्रीवास्तव को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) गौतमबुद्ध नगर, नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर सहदेव कुमार मिश्रा को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) बुलंदशहर के पद पर भेजा गया है। उप जिलाधिकारी कानपुर नगर अनिल कुमार अग्निहोत्री को नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर तो नगर मजिस्ट्रेट बांदा सुरेंद्र सिंह द्वितीय को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है। उप जिलाधिकारी रायबरेली केशव नाथ को नगर मजिस्ट्रेट बांदा के पद पर तैनाती दी गई है।

    ये भी पढ़ें:- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर खड़े कंटेनर में पीछे जा घुसी प्राइवेट बस, चार यात्रियों की मौतये भी पढ़ें:- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर खड़े कंटेनर में पीछे जा घुसी प्राइवेट बस, चार यात्रियों की मौत

    English summary
    Yogi government transfers 17 IAS and 10 PCS officers including DM Praveen Kumar Laxkar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X