• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डिलीवरी के लिए नहीं थे पैसे, डॉक्टरों ने फीस के लिए महिला से उतरवाया मंगलसूत्र, Video

|

कन्नौज। यूपी सरकार राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने में जुटी है तो वहीं डॉक्टरों की मनमानी फीस और टेस्ट के बोझ से मरीज दबे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां अस्पताल में बच्चे की डिलीवरी के लिए आई महिला से डॉक्टरों ने फीस के तौर पर उसका मंगलसूत्र गिरवी रखवा लिया।

women not able to pay fees for her childbirth

दरअसल कन्नौज के गुगरापुर गांव की रहने वाली मालती की 25 अगस्त को डिलीवरी होनी थी। परिजनों ने एम्बुलेंस की सुविधा लेने के लिए कई बार फोन किया लेकिन इसके बावजूद एम्बुलेंस नहीं आई। पीड़ित को प्राइवेट वाहन से गुगरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जहां उसने बच्ची को जन्म दिया। बेटी के पैदा होने पर नर्स और दाई ने उनसे पैसे मांगे लेकिन महिला के पास पैसे नहीं थे तब उसने अपना मंगल सूत्र गिरवी रख दिया तब जाकर पीड़ित और उसके परिजनों को अस्पताल में सुविधाएं प्रदान की गयी।

women not able to pay fees for her childbirth

बच्चे की डिलीवरी के बाद जन्मे शिशु की कीमत अदा की इसके लिए उसने नर्स को 700 और दाई को 250 रुपए दिए और फिर अपनी बेटी को लेकर परिजनों के साथ घर आयी। यहां तक की पैसे कम देने पर जो दवा जननी को दी जाती है नर्स ने वह भी नहीं दी।

women not able to pay fees for her childbirth

इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि हमारे पास अभी कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आयी तो कड़ी कार्यवाही की जयेगी। इस तरह पैसे लेना बहुत गलत बात है। जननी सुरक्षा के तहत सरकार द्वारा जननी को खुद 1400 रुपए दिए जाते हैं।

English summary
women not able to pay fees for her childbirth
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X