जानें, आज क्यों बंद रही गोरखपुर की सबसे बड़ी दवा मंडी?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर। यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर स्थित पूर्वांचल की दवा की सबसे बड़ी थोक मंडी शुक्रवार को बंद रही। इससे न सिर्फ खुदरा दवा विक्रेताओं को परेशानियां झेलनी पड़ी बल्कि मरीजों और उनके तीमारदारों को भी यत्र-तत्र भटकते देखा गया। दरअसल, नगर की सबसे पॉस कालोनी कही जाने वाली बेतियाहाता के दवा व्यापारी नीरज रामराईका की गुरूवार की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरे पूर्वांचल के दवा व्यापारियों में आक्रोश है।

जानें, आज क्यों बंद रही गोरखपुर की सबसे बड़ी दवा मंडी?

नीरज की हत्या से नाराजगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूर्वांचल की लाइफ लाइन कही जाने वाली दवा की सबसे बड़ी थोक मंडी भालोटिया मार्केट के व्यापारी विरोधस्वरूप अपनी दुकानों को बंद कर एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर चले गए। इस दौरान दवा विक्रेताओं ने नगर के टाऊन हाल के समीप स्थित गांधी मूर्ति के समक्ष जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

इतना ही नहीं दवा व्यपारियों ने पुलिस-प्रशासन को 48 घंटे का अल्टिमेटम भी दिया कि यदि अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इसी क्रम में दवा विक्रेता समिति के अध्यक्ष योगेन्द्र नाथ दूबे ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से टेलीफोन पर बातकर इस मामले में अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी व कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Why largest pharmaceutical market closed at Gorakhpur today?
Please Wait while comments are loading...