• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिमी UP के जाट नेता हरेंद्र मलिक ने कांग्रेस को दिया झटका, बेटे के साथ छोड़ी पार्टी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 20 अक्टूबर: 2022 के अंदर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी एक ओर जहां सत्ता में आने की कोशिशों में जुटी है तो वहीं, उसे झटके भी लग रहे हैं। कई बड़े नेताओं के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब पश्चिमी यूपी के जाट नेता हरेंद्र मलिक ने अपने बेटे और पूर्व विधायक पंकज मलिक ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें, हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति के सदस्य थे। तो वहीं, हरेंद्र के बेटे व पूर्व विधायक पंकज मलिक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष थे।

Western UP Jat leader Harendra Malik and son Pankaj Malik resigns from Congress

कद्दावर जाट नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने 19 अक्टूबर को ऐलान करते हुए कहा कि वह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से अनुरोध भी किया है कि उनका इस्तीफा स्वीकार करें। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर निवासी हरेंद्र मलिक चार बार विधायक व इंडियन नेशनल लोक दल के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के भी सदस्य हैं। वहीं, शामली सीट से दो बार विधायक रह चुके पंकज मलिक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ हाल ही में घोषित पार्टी की इलेक्शन स्ट्रैटेजी कमेटी के सदस्य बनाये गए थे।

ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी पर रीता बहुगुणा जोशी ने बोला हमला, कहा- सेवा पर मिलता है अपमान और तिरस्कारये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी पर रीता बहुगुणा जोशी ने बोला हमला, कहा- सेवा पर मिलता है अपमान और तिरस्कार

सूत्रों की मानें तो हरेंद्र मलिक ने दो दिन पहले लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंट की थी। तो वहीं अब चर्चा है कि 22 अक्टूबर को पिता-पुत्र दोनों समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। कांग्रेस छोड़ सपा में जाने के पीछे स्थानीय सियासी समीकरण बताये जा रहे हैं। इस बाबत पूछने पर हरेंद्र मलिक ने कहा कि राजनीतिक व्यक्ति सियासी वजहों से फैसले लेते हैं। उनके निर्णय को भी इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। इससे पहले भी कई नेता कांग्रेस छोड़ सपा का दामन थाम चुके हैं जिनमें उन्नाव की पूर्व सांसद अन्नू टंडन, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी और पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी शामिल हैं।

English summary
Western UP Jat leader Harendra Malik and son Pankaj Malik resigns from Congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X