• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले तीन घंटों में झांसी समेत यूपी-हरियाणा के कई जिलों में बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका

|

लखनऊ। उमस भरी गर्मी से लोगों को अगले तीन घंटों में राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने झांसी समेत उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी व्यक्ति की है। मौसम विभाग ने 6 बजकर 45 मिनट पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या, अंबेडकर नगर, झांसी और हरियाणा के मानेसर, मातनहेल समेत आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है। इसस पहेल दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश के इलाकों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया था।

जानिए क्या है अयोध्या के राम मंदिर का अबतक का पूरा इतिहास

weather forecast today: imd alert heavy rain in these districts of uttar pradesh next three hours

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, इस दौरान उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली एनसीआर में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों, हरियाणा और बिहार में अगले दो-तीन दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान भी जताया है। इसके अलावा हरियाणा, बिहार, उत्तराखंड में भी अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने की उम्मीद है।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर के लोगों को शुक्रवार की रात भी उमस और गर्मी से राहत मिली थी। रात करीब 10 बजे तेज आंधी के साथ ही बारिश हुई। बारिश शुरू होने से पहले तेज धूल भरी आंधी आई और फिर बारिश का दौर शुरू हुआ ता। इससे पहले दिनभर उमस भरी गर्मी और तेज धूप से लोग परेशान और बेहाल थे। दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के साथ ही तापमान में भी कुछ गिरावट महसूस की गई है।

ये भी पढ़ें:- अमर की दादी सर्वेश्वरी ने यूपी पुलिस से पूछा सवाल, कहा- विकास की पत्नी को क्लीन चिट तो खुशी जेल में क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
weather forecast today: imd alert heavy rain in these districts of uttar pradesh next three hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X