• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चिलचिलाती गर्मी के बीच बदलने वाला है यूपी के मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया तेज हवा और बारिश का अलर्ट

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 10 मई: चुभती और चिलचिलाती गर्मी से आम जनता ही नहीं, बल्कि पशु-पक्षियों तक सभी बेहाल है। हालांकि, मई की शुरुआती दिनों में बारिश थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन एक बार फिर से गर्मी का तापमान बढ़ने लगा है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के लिए राहतभरी खबर जरुर सामने आई है। दरअसल, चक्रवाती तूफान 'असानी' का असर यूपी के कुछ जिलों में दिखाई देगा, जिसके चलते यहां बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार है।

    Cyclone Asani: उत्तर प्रदेश और बिहार में भी दिखेगा असर, कई जिलों में अलर्ट जारी | वनइंडिया हिंदी
    uttar pradesh weather news: IMD issued rain and strong winds alert

    हालांकि, इस चक्रवाती तूफान का असर यूपी के अन्य जिलों में नहीं होगा। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि चक्रवाती तूफान असानी ईस्टर्न यूपी की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में 11-12 मई को पूर्वी इलाकों में गरज-चमक के साथ तूफानी हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ऐसे आसार हैं कि असानी तूफान का असर यूपी के पूर्वी इलाकों में पड़ेगा। इस दौरान झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी।

    14 मई तक यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
    गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, आजमगढ़, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया समेत और भी कई पूर्वी जिलों में 14 मई तक हल्की बारिश का अनुमान है। आजमगढ़ में आज और कल हल्के बादल छाए रहेंगे, जिसके बाद 12 मई को बारिश हो सकती है। इसके अलावा जिले में आंधी-तूफान आने की भी आशंका जताई गई है। तो वहीं, बहराइच जिले में लगातार तीन दिनों तक तेज बारिश होगी।

    ये भी पढ़ें:- 'लल्ला, रसगुल्ला, डामर कहती हैं हमें लड़कियां', नवोदय विद्यालय के छात्रों ने प्रिंसिपल से बयां किया दर्दये भी पढ़ें:- 'लल्ला, रसगुल्ला, डामर कहती हैं हमें लड़कियां', नवोदय विद्यालय के छात्रों ने प्रिंसिपल से बयां किया दर्द

    गोरखपुर में 13 मई तक बारिश के आसार
    मौसम विभाग के अनुसार, गोरखपुर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। लेकिन 13 मई तक जिले में रोज बारिश के आसार जताए गए हैं। वहीं, बलिया जिले में भी आज से लेकर अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान जताया गया है।

    Comments
    English summary
    uttar pradesh weather news: IMD issued rain and strong winds alert
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X