India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी: टीजीटी का रिजल्ट घोषित, यहां देखे परिणाम

|
Google Oneindia News

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। आप नीचे दिये लिंक पर जाकर टीजीटी का रिजल्ट सीधे देख सकते हैं। बोर्ड ने पहली किस्त के तहत पांच विषयों के रिजल्ट घोषित किये हैं। जिनमे हिन्दी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान, शारीरिक शिक्षा एवं कताई-बुनाई के परिणाम शामिल हैं। अगर रिजल्ट से संबंधित आपकी कोई आपत्ति है तो आप इलाहाबाद स्थित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड मुख्यालय पर 29 मई तक दर्ज करा सकते हैं।

यहां जाकर देखें रिजल्ट

यहां जाकर देखें रिजल्ट

टीजीटी का रिजल्ट देखने के लिये नीचे दिये गये लिंक से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। लिंक खोलने के बाद संबंधित विषय का लिंक आपके सामने आयेगा। उस पर क्लिक करने पर रिजल्ट डाउनलोड होगा। विभाग की वेबसाइट पर जाकर भी आप रिजल्ट देख सकते हैं।
लिंक - www.upsessb.org

हाईकोर्ट के रूख से आया रिजल्ट

हाईकोर्ट के रूख से आया रिजल्ट

दरअसल यूपी में योगी सरकार के आते ही चयन बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया रोक दी थी। इस कारण टीजीटी के परिणाम पर रोक लग गयी थी। इस बावत हाईकोर्ट में याचिका दाखिल पर गत दिनों सुनवाई के दौरान नाराजगी व्यक्त की थी। लेकिन हाईकोर्ट के सूखे रूख को देखते हुए परिणाम घोषित कर दिया।

भर्ती प्रक्रिया पर एक नजर

भर्ती प्रक्रिया पर एक नजर

बोर्ड ने टीजीटी 2013 के तहत जब आवेदन मांगा तो हिन्दी में बालक वर्ग में 838 और बालिका में 71 पद के लिये हिन्दी के लिए 60 हजार से अधिक आवेदन आये। सामाजिक विज्ञान में बालक वर्ग में 720 और बालिका वर्ग में 86 पद के लिए 1.11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था । संस्कृत में 472 पद के लिये 31 हजार से अधिक आवेदन आये। शारीरिक शिक्षा में 194 पदो पर 28 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किये जबकि कताई-बुनाई में चार पदों के लिए 300 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

यहां भी देखे जा सकेंगे रिजल्ट

यहां भी देखे जा सकेंगे रिजल्ट

इन वेबसाइट पर जाकर भी परिणाम देखे जा सकते हैं-

{promotion-urls}

Comments
English summary
UP TGT Examination result declared, see at www.upsessb.org
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X