• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लोनी वीडियो केस: बुजुर्ग की पिटाई मामले में यूपी पुलिस का एक्शन, 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद। दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में बुजुर्ग की पिटाई के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है। जानकारी के मुताबिक इस चार्जशीट में 11 लोगों के नाम शामिल हैं। इनमें से दो लोगों के खिलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई की गई है। इन दोनों के नाम प्रवेश गुर्जर और कल्लू गुर्जर है। वहीं 8 अन्य आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की कई संगीन धाराओं के तहत केस चलेगा। आपको बता दें कि कल्लू गुर्जर की पहचान वीडियो में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने वाले के रूप में हुई है।

लोनी वीडियो केस: बुजुर्ग की पिटाई मामले में यूपी पुलिस का एक्शन, 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट

आपको बता दें कि 15 जून को, उत्तर प्रदेश में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया था। जिसके बाद कई मीडिया आउटलेट्स और कई ट्विटर हैंडल से इसे 'सांप्रदायिक रंग' दिया गया था। बता दें, वायरल वीडियो में कोई आवाज नहीं थी, उसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति अब्दुल समद सैफी के साथ मारपीट की गई थी और उनकी दाढ़ी को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जबरन काटा जाता था। ट्विटर पर दावा किया गया था कि बुजुर्ग पर बदमाशों ने इसलिए हमला किया, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे लगाने से मना कर दिया था।

बाद में, जांच से पता चला कि बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के पीछे 'ताबीज' को लेकर विवाद था। सोशल मीडिया द्वारा इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने के बाद, यूपी पुलिस ने ट्विटर, ट्विटर इंडिया और 7 अन्य लोगों के खिलाफ गाजियाबाद फर्जी हेट वीडियो पर एक FIR दर्ज की, जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'राज्य के खिलाफ आपराधिक साजिश' को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया था।

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने पीली बिकनी में बढ़ाया मौसम का तापमान, दिल संभालने के बाद देखें हॉट तस्‍वीरेंएक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने पीली बिकनी में बढ़ाया मौसम का तापमान, दिल संभालने के बाद देखें हॉट तस्‍वीरें

English summary
UP Police files chargesheet against 11 in Loni assault case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X