• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जानिए कौन हैं यूपी में पंचायत चुनाव लड़ने वाली मॉडल दीक्षा सिंह, देखें फोटोज

|

लखनऊ: यूपी पंचायत चुनाव 2021 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। यूपी पंचायत चुनाव इस बार और खास इसलिए हो गया है क्योंकि इस चुनाव में फेमस मॉडल और फेमिना मिल इंडिया रनअप 2015 दीक्षा सिंह भी चुनाव लड़ रही हैं। जौनपुर जिले के बक्‍सा विकासखंड के वार्ड 26 से जिला पंचायत सदस्‍य का चुनाव लड़ने वाली दीक्षा सिंह के राजनीति में एंट्री करते ही चुनाव में बॉलीवुड तड़का लग गया है और जमकर सुर्खियों में आ गईं हैं। आइए जानते हैं मॉडल दीक्षा सिंह को, जो चुनाव में अपनी किस्‍मत को अजमानें के लिए अब यूपी के जौनपुर के गांव- गांव में नजर आने वाली हैं।

    जानिए कौन हैं यूपी में पंचायत चुनाव लड़ने वाली मॉडल दीक्षा सिंह
    यूपी पंचायत चुनाव में मॉडल दीक्षा सिंह की एंट्री से लगा बॉलीवुड तड़का

    यूपी पंचायत चुनाव में मॉडल दीक्षा सिंह की एंट्री से लगा बॉलीवुड तड़का


    मॉडल और एक्‍ट्रेस दीक्षा सिंह जिला पंचायत सदस्‍य का चुनाव लड़ने के लिए जमानत राशि और पर्चा भी भर दिया है। इसके बाद अब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीक्षा सिंह ग्रामीण वोटरों के घर-घर जाकर वोट मांगती हुई नजर आएंगी। दीक्षा सिंह बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव निवासी जितेंद्र सिंह की बेटी है।

    दीक्षा सिंह का फिल्‍मी करियर

    दीक्षा सिंह का फिल्‍मी करियर

    फेमिना मिस इंडिया-2015 में जब ग्रेजुएशन में थीं। पिता जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में बिजनेस करते हैं।दीक्षा का फरवरी-2021 में एलबम 'रब्बा मेहर करें' रिलीज हुआ था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। दीक्षा ने इसके अलावा ‘इश्क तेरा' फिल्म स्‍टोरी भी लिखी हैं। पैंटीन, पैराशूट आयल, स्नैप डील में दीक्षा नजर आ चुकी हैं। जल्‍द ही दीक्षा की वेब सीरीज भी रिलीज होने वाली हैं।

    राजनीति में दीक्षा सिंह ने क्यों की एंट्री

    राजनीति में दीक्षा सिंह ने क्यों की एंट्री

    दरअसल दीक्षा सिंह के पिता जितेंद्र सिंह इस सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी किए हुए थे और लंबे अरसे से अपने प्रचार में जुटे हुए थे लेकिन चुनाव की घोषणा से पूर्व उनकी सीट महिला आरक्षित सीट घोषित हो गई जिसके बाद पिता जीतेंद्र के लिए दीक्षा ने ये फैसला लिया और चुनावी दंगल में कूद पड़ी।दीक्षा सिंह का मुकाबला भाजपा के वरिष्‍ठ नेता स्‍वर्गीय राम चंद्र सिंह की पुत्रवधू शालिनी सिंह से होगा।

    दीक्षा सिंह चुनाव जीत कर करना चाहती हैं ये काम

    दीक्षा सिंह चुनाव जीत कर करना चाहती हैं ये काम

    दीक्षा सिंह ने पंचायत सदस्‍य का चुनाव लड़ने का फैसला सुनाते हुए मीडिया को दिए साक्षात्‍कार में कहा मैंने कक्षा तीन तक अपने गांव में ही पढ़ाई की और उसके बाद परिवार संग मुंबई और फिर गोवा चली गईं।' दीक्षा ने कहा छात्र जीवन में स्‍कूल कालेज में मैं प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में भाग लेती रही हूं। मैं जब भी अपनी छुट्टियों में अपने गांव आई तो महसूस किया कि जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है, इसलिए पंचायत चुनाव लड़ कर जीत हासिल कर इस जगह को हर तरह से विकसित करने का निश्‍चय किया है। हालांकि दीक्षा सिंह की चुनाव में जीत होगी कि नहीं ये तो आने वाला समय बताएगा लेकिन पंचायत चुनाव में मॉडल की एंट्री होने से ये चुनाव और भी रोचक हो गया है।

    https://hindi.oneindia.com/photos/model-diksha-singh-hot-pics-oi60639.html

    English summary
    UP Panchayat elections 2021: Know who is the model Diksha Singh who contested the panchayat elections in UPJaunpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X