• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव 2021: सभी सीटों के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति, आरक्षण के लिए आज जारी हो सकता है नोटिफिककेशन

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण के लिए आज यानी (17 मार्च) को नोटिफिककेशन जारी हो सकता है। इस बीच पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है। ये ऐलान बीजेपी के द्वारा जिला पंचायत सदस्य और ब्लॉक प्रमुख के पदों पर अपने उम्मीदवार उतारे जाने की घोषणा के एक दिन बाद किया गया है। दरअसल, कांग्रेस ऐलान किया कि वह पूरी मजबूती के साथ पंचायत चुनाव मैदान में उतरेगी और सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

UP Panchayat Election 2021: Congress formulated strategy for all seats

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय पर कांग्रेस के विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों ने अहम बैठक कर अपनी रणनीति की रूपरेखा तय की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी की बैठक में सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि कांग्रेस प्रदेश के स्थानीय मुद्दों को लेकर पंचायत चुनावों में पूरी मजबूती के साथ लडेगी। इस दौरान अजय कुमार लल्लू ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में और सभी सीटों पर होने वाले पंचायतों चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी।

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में कांग्रेस पार्टी की एक बड़ी ताकत के रूप में उभरकर सामने आएगी। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि पंचायत चुनाव में पार्टी के बड़े नेताओं को एक-एक इलाके की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जिन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जाएंगी वो वहां पर रहकर चुनावी जीत का आधार तय करेंगे। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पंचायत चुनाव के लिए दलित, अतिपिछड़ी और ब्राह्मण सीटों पर खास तौर पर फोकस करेगी। इसके अलावा अतिपिछड़े समुदाय से ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी उतारने की रूपरेखा भी खींची गई है।

ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: चुनावी प्रक्रिया 25 मई तक हो जाएगी पूरी, गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवारये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: चुनावी प्रक्रिया 25 मई तक हो जाएगी पूरी, गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवार

English summary
UP Panchayat Election 2021: Congress formulated strategy for all seats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X