• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश में फ्री लगाया जाएगा कोरोना का टीका, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

|

लखनऊ, 21 अप्रैल: उत्तर प्रदेश सरकार एक मई से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के अगले चरण में कोरोना वैक्सीन फ्री में लगाएगी। 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार हो यूपी कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है- आज मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों का कोरोना टीकाकरण राज्य सरकार की ओर से फ्री कराया जाएगा।

    Corona Vaccnation: यूपी में 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी को Free में लगेगी Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    Uttar pradesh govt to administer Coronavirus vaccine to beneficiaries free of cost announces CM yogi Adityanath

    उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन देने के फैसले से कोरोना के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और बड़े स्तर के टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना वायरस को काबू करने में सहायता हासिल होगी।

    एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

    देश में कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच सोमवार को लेकर केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि 1 मई से वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत होगी। इस फेज में 18 साल से ऊपर के सभी लोग कोरोना वायरस वैक्सीन लगवा सकेंगे। इसके साथ ही वैक्सीन निर्माता अब खुले बाजार में और राज्य सरकारों को पहले से तय कीमत पर सीधे टीका बेच सकते हैं। राज्य सरकार सीधे वैक्सीन निर्माताओं से वैक्सीन खरीद सकेगी। टीकाकरण के मौजूदा चरण में 45 साल से ऊपर की उम्र वालों को ही वैक्सीन दी जा रही है।

    देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    कोरोना वायरस संक्रमण इस समय देश में काफी तेजी से फैल रहा है। हर रोज दो लाख से ज्यादा नए केस आ रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि रविवार के बाद से भारत में हर घंटे कोरोना के 10 हजार नए केस सामने आ रहे हैं, जबकि 60 लोगों की मौत हर घंटे हो रही है।

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की पीयूष गोयल से मदद की अपील, बोले- जीटीबी अस्पताल में सिर्फ 4 घंटे की ऑक्सीजनदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की पीयूष गोयल से मदद की अपील, बोले- जीटीबी अस्पताल में सिर्फ 4 घंटे की ऑक्सीजन

    English summary
    Uttar pradesh govt to administer Coronavirus vaccine to beneficiaries free of cost announces CM yogi Adityanath
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X