• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग की हिदायत, कहा- आगे ना हो ऐसी गलती

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 जनवरी: पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ-साथ चुनाव आयोग ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर रैली पर रोक लगाई है, लेकिन आयोग के आदेश का उल्लंघन करते हुए समाजवादी पार्टी ने लखनऊ कार्यालय में हजारों की संख्या में समर्थकों की भीड़ जुटाई थी। इस मामले में चुनाव आयोग ने सख्त रूख अपनाते हुए सपा को नोटिस भेजते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था। वहीं अब चुनाव आयोग ने भविष्य में ऐसा ना करने की हिदायत दी है।

Samajwadi Party COVID-19 norm violation

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को भविष्य में सावधान रहने और पाबंदियों की पालन करने की सलाह दी है। दरअसल, 14 जनवरी को लखनऊ में समाजवादी पार्टी की रैली के बाद निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। साथ ही कहा था कि जवाब नहीं मिलने की स्थिति में आयोग उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर में कार्रवाई करेगा।

वहीं चुनाव आयोग के आदेश पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने एसएचओ गोतमपल्ली को भी सस्पेंड कर दिया था। लखनऊ में सपा की रैली का आयोजन ऐसे में वक्त में किया गया था, जब कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रैली में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई थी। हालांकि सपा ने विवाद गहराने के बाद ॉइस रैली को वर्चुअल रैली का नाम दिया था।

चुनाव से पहले अखिलेश का ऐलान - नाम लिखाएं और 300 यूनिट बिजली फ्री पाएं, कल से शुरू होगा सपा का अभियानचुनाव से पहले अखिलेश का ऐलान - नाम लिखाएं और 300 यूनिट बिजली फ्री पाएं, कल से शुरू होगा सपा का अभियान

आपको बता दें कि यूपी में 7 चरणों के तहत मतदान किया जाएगा। पहला चरण 10 फरवरी को शुरू होगा, जबकि अंतिम चरण 7 मार्च को होगा। वहीं मतों की गिनती 10 मार्च को होगी, जिसके बाद परिणाम घोषि किए जाएंगे।

Comments
English summary
up election 2022 EC advises Samajwadi Party to be careful in future and follow COVID-19 norm
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X