• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी चुनाव से पहले वाराणसी में ओवैसी को मिला 'धोखा', पूरी जिला कार्यकारिणी कांग्रेस में शामिल

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 15 जुलाई: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब 6-7 महीने का ही वक्त बचा है। इस बार चुनाव काफी खास हैं, क्योंकि प्रदेश की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM और आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। ओवैसी ओपी राजभर के साथ गठबंधन कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा तो कर रहे हैं, लेकिन इस बीच उनको पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में बड़ा झटका लगा है। वहां पर उनकी पार्टी की पूरी जिला कार्यकारिणी ही कांग्रेस में शामिल हो गई।

ओवैसी

ओवैसी यूपी चुनाव की तैयारी कर ही रहे थे कि AIMIM के प्रदेश सचिव अमान अख्तर वाराणसी में कचहरी स्थित कार्यालय पहुंचे। इसके बाद उन्होंने पूरी जिला कार्यकारिणी को इकट्ठा किया, फिर सभी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। जिस पर अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शहनवाज आलम ने सभी को सदस्यता ग्रहण करवाई। इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। ओवैसी का साथ छोड़ने वालों में जिला अध्यक्ष जाहिद खान, जिला संगठन मंत्री माजिद सिद्दीकी, मीडिया प्रभारी आरिफ सिद्दीकी, जिला सचिव मोइनुद्दीन अंसारी, जिला महिला अध्यक्ष कैसर समेत 25 सदस्य शामिल हैं।

ओपी राजभर से मुलाकात के बाद बोले ओवैसी- यूपी में मुस्लिम और यादव नहीं, A2Z गठबंधन काम करेगाओपी राजभर से मुलाकात के बाद बोले ओवैसी- यूपी में मुस्लिम और यादव नहीं, A2Z गठबंधन काम करेगा

ओवैसी ने सीएम योगी को दी थी चुनौती
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ओवैसी ने ऐलान किया था कि वो 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। इसके बाद से यूपी में सभी दलों की टेंशन बढ़ गई है, क्योंकि वहां 19.5 फीसदी आबादी मुस्लिम है। इसके अलावा ओवैसी ने सीएम योगी को चुनौती दी थी कि वो उन्हें 2022 में दोबारा सीएम नहीं बनने देंगे। इस पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा था कि वो ओवैसी की चुनौती को स्वीकार करते हैं। वो चाहें जितना जोर लगा लें, 2022 में बीजेपी की ही सरकार बनेगी।

English summary
up election 2022- Asaduddin Owaisi AIMIM varanasi unit in congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X