• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुधमुंही बच्ची के साथ ड्यूटी कर रही थी महिला पुलिसकर्मी, DGP ने दिया दिवाली का ये तोहफा

|
Google Oneindia News

झांसी। यूपी के झांसी में 'मां और पुलिस' दोनों का फर्ज बखूबी निभाने वाली महिला सिपाही अर्चना को डीजीपी ओपी सिंह ने दिवाली का तोहफा दे दिया है। डीजीपी ने आज अपने ट्वीटर अकॉउंट पर एक पोस्ट डाल कर ये ऐलान किया कि अर्चना को गृह जनपद में तैनाती दी जाए। डीजीपी ने अपने ट्विटर अकॉउंट पर एक पोस्ट डाला, जिसमें लिखा था कि 21वीं शताब्दी की महिला,जिसे जिम्मेदारी पर भरोसा है। आज सुबह अर्चना के साथ बातचीत की और आगरा यानी कि उसके घर के पास उसका स्थानांतरण करने का आदेश दिया है।

 up dgp orders for the transfer of the mother cop who took her baby during duty hours

कोतवाली में तैनात अर्चना झांसी में किराए के मकान में रहती हैं। उनकी 10 साल की बड़ी बेटी दादा-दादी के पास कानपुर में रहती है और यही पढ़ाई करती हैं।अर्चना ने दूसरी बेटी होने पर अवकाश लिया, फिर छोटी बेटी को लेकर ड्यूटी पर लौट आई। बेटी छोटी है, इसलिए उसे घर पर अकेला नहीं छोड़ा जा सकता। अर्चना उसे ड्यूटी पर साथ लाती हैं। आगंतुक रजिस्टर पर ड्यूटी के दौरान बेटी हर वक्त सामने रहती है। थाने में बेटी की परवरिश होती देख पुलिस अधिकारी अर्चना की तारीफ कर रहे हैं। पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल को जब यह बात पता चली तो उन्होंने अर्चना को एक हजार रुपए नकद पुरस्कार देने का ऐलान कर दिया।

 up dgp orders for the transfer of the mother cop who took her baby during duty hours

बता दें कि महिला कांस्टेबल की इन तस्वीरों को आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर चुके हैं। तस्वीरों में नजर आ रहा है कि महिला कांस्टेबल, जिनका नाम अर्चना है, कोतवाली में जहां अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रही है तो वहीं उन्होंने डेस्क पर अपने बच्चे को लिटाया हुआ है। बच्चे के बराबर में ही उसकी दूध की बोतल रखी है। बच्चा गहरी नींद में सोया हुआ है और महिला कांस्टेबल अर्चना रजिस्टर लेकर अपना काम निपटा रही हैं। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। लोग महिला कांस्टेबल के जज्बे की तारीफ भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- शादी के अगली रात घरवालों को नशीला पदार्थ खिलाकर भाग गई लुटेरी दुल्हन, 5 महीने बाद हुई गिरफ्तार

English summary
up dgp orders for the transfer of the mother cop who took her baby during duty hours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X