• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी उपचुनाव: घाटमपुर में उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, टुंडला-घाटमपुर में EVM खराब होने के चलते मतदान हुआ प्रभावित

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर मंगलवार (03 नवंबर) की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। तो वहीं खबर आ रही है कि कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट के मोहाल आदर्श मतदान केंद्र के बूथ नंबर 212 ए पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। इतना ही नहीं, अमरोहा जिले की नौगांवा सीट से समाजवादी प्रत्याशी जावेद आब्दी ने यूपी पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है। जावेद आब्दी ने आरोप लगाया है कि मतदाताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

    Bihar Election 2020: बुजुर्गों ने ऐसे डाला Vote | MP Bypolls | Haryana ByPolls | वनइंडिया हिंदी

    UP by election 2020: Voting affected due to EVM malfunction in Tundla-Ghatampur

    टुंडला सीट पर कही हुई EVM खबरा तो कही मतदान का बहिष्कार

    जानकारी के मुताबिक, टूण्डला के छिकाऊ ग्राम पंचायत के जूनियर हाईस्कूल स्थित बूथ संख्या 80 A पर अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि ईवीएम (EVM) मशीन की खराबी के चलते मतदान प्रभावित हो रहा है। तो वहीं, टूंडला के उपचुनावों में कई गांव के लोगों ने विकास कार्य नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। लोगों का कहना है कि विकास के नाम पर उनके साथ हर बात बार छल होता है।

    घाटमपुर में खराब हुई EVM

    कानपुर के घाटमपुर विधानसभा के पतारा स्थित आदर्श बूथ मतदान केंद्र में मतदान से पहले ही खराब हुई ईवीएम मशीन को ट्रेनर्स की निगरानी में करीब 45 मिनट बाद ठीक कर दिया गया। जिसके बाद मतदान केंद्र में मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। आपको बता दें कि पोलिंग संख्या 161 व तीन नंबर बूथ जिसमें ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत मिली थी। जहां पर मास्टर ट्रेनर द्वारा इस टेक्निकल दिक्कत को करीब 45 मिनट बाद दूर किया जा सका है। जोनल मजिस्ट्रेट विजय प्रकाश ने बताया कि कुछ टेक्निकल समस्या ईवीएम में आ गई थी। जिसकी वजह से मशीन में दिक्कत आई है।

    नौगावां सादात उपचुनाव में मतदान का बहिष्कार

    नौगावां सादात उपचुनाव में सब्दलपुर सुमाली के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, 10 बेज तक गांव में एक भी वोट नहीं डाला गया है। बता दें कि ग्रामीणों ने गांव में सड़क न बनने के चलते मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। तो वहीं, नौगावां सादात में बूथ संख्या 308 की ईवीएम मशीन खराब हो गई। ईवीएम मशीन खराब होने के चलत मतदान बाधित हो गया। वहीं, मतदान बाधित होने से मतदाता भी नाराज है। खबर आ रही है कि भीखनपुर सुमाली के बूथ पर EVM मशीन खराब हो गई है।

    उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत

    उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक 9.88 फीसदी मतदान हो चुका है। बुलंदशहर सदर सीट पर 7.88 फीसदी, देवरिया सदर में 6.9 फीसदी, बांगरमऊ में 8.27 फीसदी, नौगावां सादात में 8.5 फीसदी, घाटमपुर में 5 फीसदी, मल्हनी सीट पर 7.5 फीसदी, टूण्डला सीट पर 8 फीसदी मतदान हो चुका है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी उपचुनाव: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 7 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग, सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP by election 2020: Voting affected due to EVM malfunction in Tundla-Ghatampur
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X